ताज़ा खबरें
अरविंद केजरीवाल को एक अप्रैल तक ईडी की रिमांड में सौंपा गया
शरथ रेड्डी ने बीजेपी को 55 करोड़ का चंदा दिया: सीएम केजरीवाल

मुंबई: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को तबियत खराब होने के बाद हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। बिग बी को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, बिग बी को कड़ी सुरक्षा के बीच आज तड़के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी हुई।

बिग बी ने आज दोपहर में एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट किया, "हमेशा ग्रेटिट्यूड"। माना जा रहा है कि सर्जरी के बाद अमिताभ ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने फैंस के प्रति आभार व्यक्त किया है।

अमिताभ ने जलसा के बाहर फैंस से की थी मुलाकात

बता दें कि अमिताभ बच्चन की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और उनके फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं। बिग बी से मिलने के लिए उनके घर के बाहर फैंस का जमघट लगा रहता है। वहीं, अमिताभ बच्चन भी हर संडे को अपने घर जलसा के बाहर फैंस के साथ मुलाकात करते हैं।

लॉस एंजिल्स: लॉस एंजिलिस के डॉल्बी थिएटर में आज 96वे ऑस्कर अवॉर्ड की अनाउंसमेंट की गई। इस प्रेस्टिजियस अवॉर्ड फंक्शन में क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' का डंका बज गया। इस फिल्म को 13 नॉमिनेशन हासिल हुए थे, जिसमें से इसने 7 अवॉर्ड अपने नाम कर लिए और इसी के साथ ’ओपेनहाइमर’ इस साल सबसे ज्यादा ऑस्कर हासिल करने वाली फिल्म बन गई। चलिए यहां जानते हैं ऑस्कर में धूम मचाने वाली ‘ओपेनहाइमर’ को किस-किस कैटेगिरी में अवॉर्ड हासिल हुए हैं?

’ओपेनहाइमर’ को मिला बेस्ट फिल्म का ऑस्कर

क्रिस्टोफर नोलन की ’ओपेनहाइमर’ ने इस साल बेस्ट फिल्म का ऑस्कर अपने नाम कर लिया है। इस कैटेगिरी में ’ओपेनहाइमर’ ने 'अमेरिकन फिक्शन', 'एनॉटमी ऑफ अ फॉल', 'बॉर्बी', 'द होल्डोवर्स', 'किलर्स ऑफ द फ्लॉवर मून', 'मैस्ट्रो', 'पास्ट लाइव्स', 'पुअर थिंग्स' और 'द जोन ऑफ इंट्रेस्ट' को हराया।

मुंबई: 'नमस्कार भाइयों और बहनों, मैं आपका दोस्त अमीन सयानी बोल रहा हूं' अब यह परिचय फिर कभी नहीं सुना जा सकेगा। अपनी जादुई आवाज और मस्त अंदाज से बरसों दुनिया के कई देशों के श्रोताओं के दिलों पर राज करने वाले सयानी का निधन हो गया है। 91 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। रेडियो की दुनिया में आवाज के जादूगर कहे जाने वाले दिग्गज के निधन की पुष्टि उनके बेटे रजिल सयानी ने की है।

बिनाका गीतमाला से दिलों पर किया राज

अमीन सयानी देश के ऐसे पहले रेडियो स्टार रहे हैं, जिनका बड़े-बड़े फिल्म स्टार भी सम्मान करते थे। एक जमाना था जब अपने ‘बिनाका गीत माला’ कार्यक्रम के माध्यम से आवाज के इस शहंशाह ने अपने नाम और काम की धूम मचा दी थी। हालांकि, पिछले कुछ बरसों से सयानी की तबियत सही नहीं थी।

अयोध्या: आखिरकार अयोध्या में आज रामलला के आगमन का इंतजार खत्म हो गया। रामलला की पूरे अनुष्ठान के साथ प्राण प्रतिष्ठा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चांदी का छत्र लेकर राम मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे थे। देश में ऐसा कोई कोना नहीं बचा, जो राममय नहीं हुआ हो। अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, माधुरी दीक्षित समेत बॉलीवुड के कई दिग्गजों ने अयोध्या पहुंचकर समारोह में चार चांद लगा दिए। ऐसा लग रहा था मानों आज पूरा मुंबई उठकर अयोध्या पहुंच गया हो।

बॉलीवुड सेलेब्स का कल से आना लगा रहा। अभिनेता अनुपम खेर, विवेक ऑबराय और अभिनेत्री कंगना रनौत समेत कई हस्तियां कल ही अयोध्या पहुंच गई थीं।

कार्यक्रम के लिए अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, चिरंजीवी, रजनीकांत, कैटरीना कैफ, विक्की कौशल, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, आयुष्मान खुराना, फिल्ममेकर रोहित शेट्टी, मधुर भंडारकर, सुभाष घई और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने और उनके पति श्रीराम नेने पूरी सिक्योरिटी के साथ अयोध्या पहुंचे और राम मंदिर में दाखिल हुए और अपनी-अपनी सीट ग्रहण की।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख