ताज़ा खबरें
केजरीवाल की पद पर वापसी तक उनके मार्गदर्शन में काम करुँगी:आतिशी
भाजपा झूठ का सहारा ले रही, मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं: राहुल
आतिशी ने ली दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पांच विधायक बने मंत्री

जम्मू: कांग्रेस ने पाकिस्तान के साथ फिर से बातचीत शुरू करने के आरोप को लेकर भाजपा पर पलटवार किया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को जम्मू में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जो भी कहा है कि कांग्रेस पाकिस्तान के साथ बातचीत फिर से शुरू करना चाहती है, ये सब झूठ है। वे मुद्दे को भटकाना चाहते हैं।

मोहब्बत हमारे साथ और शादी पाकिस्तान के साथ: खड़गे

खड़गे ने कहा कि हम कभी बिरयानी खाने और उनसे गले मिलने नहीं गए। प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोहब्बत हमारे साथ और उनकी शादी पाकिस्तान के साथ है। उनकी यह टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी की दिसंबर 2015 में पाकिस्तान की आश्चर्यजनक यात्रा के संदर्भ में की गई थी, जब उन्होंने अपने तत्कालीन समकक्ष नवाज शरीफ से मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने एक रैली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह पाकिस्तान के साथ बातचीत फिर से शुरू करना चाहती है।

अमित शाह ने साधा था निशाना

इसके अलावा अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री द्वारा नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन का समर्थन करने पर भी भाजपा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का आर्टिकल 370 और 35ए पर कांग्रेस और जेकेएनसी के समर्थन की बात ने एक बार फिर कांग्रेस को एक्सपोज कर दिया है। इस बयान ने पुनः यह स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस और पाकिस्तान के इरादे भी एक हैं और एजेंडा भी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख