ताज़ा खबरें
हड़ताल खत्म:शनिवार से काम पर लौटेंगे डॉक्टर,ओपीडी सेवाएं रहेंगी बंद
'जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का एजेंडा लागू नहीं होने देंगे': पीएम मोदी
जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, उमर ने पाकिस्तान को फटकारा
राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर मंत्री रवनीत बिट्टू पर एफआईआर दर्ज

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने आर्टिकल 370 पर पाकिस्तान की टिप्पणी को लेकर कड़ी फटकार लगाई है। उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है। पाकिस्तान को हमारे चुनाव पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। पहले पाकिस्तान अपने मुल्क को संभाले।

पहले अपना मुल्क संभाले पाकिस्तान: उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने कहा, पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर चुनाव पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। हमें पाकिस्तान से कोई लेना देना नहीं है। हम पाकिस्तान में नहीं रहते हैं। जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान को इसमें दखल देने का कोई अधिकार नहीं है।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने दिया बयान

दरअसल, जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और इसमें आर्टिकल 370 का मुद्दा छाया हुआ है। इसी बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भी हाल ही में जम्मू-कश्मीर और आर्टिकल 370 पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा, आर्टिकल 370 की बहाली पर पाकिस्तान कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ है।

एक टीवी कार्यक्रम में ख्वाजा आसिफ से आर्टिकल 370 और 35ए की बहाली को लेकर सवाल किया गया था। इस पर पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कहा, मेरा ख्याल है कि ये संभव है। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस दोनों की ही महत्वपूर्ण मौजूदगी है। इस मुद्दे पर कश्मीर घाटी की जनता बहुत मोटिवेट हुई है। बहुत चांज है कि वह सत्ता में आएं और उन्होंने स्टेटस रिस्टोर करना चाहिए। अगर स्टेटस रिस्टोर हुआ तो मैं समझता हूं कि कश्मीरी लोगों को जो जख्म मिला है, उसमें कुछ मरहम लगेगा।

फारूक अब्दुल्ला ने भी लगाई फटकार

जब फारूक अब्दुल्ला से पाकिस्तानी रक्षा मंत्री के बयान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, पाकिस्तान क्या कहता है, मुझे पता नहीं। मै पाकिस्तान का तो हूं नहीं। मैं भारत का नागरिक हूं। वहीं, आर्टिकल 370 वापस लाने के सवाल पर उन्होंने कहा, वक्त लगेगा लेकिन एक दिन आर्टिकल 370 जरूर वापस आएगा। इसके लिए कोर्ट जाना पड़ेगा।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख