ताज़ा खबरें
हरियाणा में कांग्रेस की आंधी, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस-एनसी सबसे आगे
हरियाणा:शाम 5 बजे तक 61% मतदान, नूंह जिले में सबसे ज्यादा वोटिंग
कांग्रेस ने किसानों को गरीब, बदहाल बनाने में कसर नहीं छोड़ी: मोदी
संविधान की रक्षा के लिए आरक्षण पर 50% की सीमा हटाना जरूरी:राहुल गांधी
सीएम वही होगा, जिसे विधायक चाहेंगे और हाईकमान तय करेगा: हुड्डा

नई दिल्ली: दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (डीटीसी) के 10 हजार बस मार्शल की बहाली और उन्हें परमानेंट करने की मांग को लेकर शनिवार को दिल्ली सचिवालय में जमकर हंगामा हुआ। दरअसल, बीजेपी विधायकों ने आज इस मामले को लेकर सीएम आतिशी से मुलाकात की। जिसके बाद सीएम ने इमरजेंसी कैबिनेट मीटिंग बुलाई और डीटीसी बस मार्शलों को रेगुलराइज करने का रेजोल्यूशन साइन किया। इसके बाद आप के विधायकों ने बीजेपी विधायकों को इस रेजोल्यूशन पर एलजी वीके सक्सेना के दस्तखत कराने के लिए एलजी ऑफिस चलने को कहा।

लेकिन, सचिवालय के बाहर विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ऐसा करने से आनाकानी करते रहे। इसी को लेकर आप और बीजेपी विधायकों के बीच हाइवोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया। यहां तक कि दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने विजेंद्र गुप्ता के पैर पकड़ लिए। इसके बाद आम आदमी पार्टी के कई दूसरे नेता भी जमीन पर लेटने लगे। वो बीजेपी के विधायकों को घेर कर अपने साथ जाने के लिए मनाने लगे। बाद में जब बीजेपी के सभी विधायक मान गए, तो मुख्यमंत्री आतिशी बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता की गाड़ी में एलजी के दफ्तर तक गईं।

आप के सभी विधायक भी अपनी गाड़ियों में वहां पहुंचे।

वीरेंद्र सचदेवा ने एलजी से करवाई कुछ मार्शलों की मुलाकात

इसी बीच दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एलजी से बात कर कुछ बस मार्शल की मुलाकात उनसे करवाई। एलजी ने सभी बस मार्शल को आश्वासन दिया कि एक हफ्ते में इसका कोई न कोई समाधान निकाला जाएगा।

आप नेताओं को एलजी से मिलने नहीं दिया गया

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के नेताओं को एलजी से मिलने नहीं जाने दिया। इसको लेकर सौरभ भारद्वाज और दूसरे नेताओं ने एलजी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद सभी को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया।

अब गेंद बीजेपी के पाले में है, लेकिन वो राजनीति कर रही है: सीएम

सीएम आतिशी ने कहा, "हमने कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग में प्रस्ताव पास किया है। अब आगे का काम बीजेपी को एलजी से कराना है। अब गेंद बीजेपी के पाले में है, लेकिन वो राजनीति कर रही है। बस मार्शल को भड़काने का काम कर रही है।"

आप कर रही नौटंकी

विजेंद्र गुप्ता ने आप सरकार पर आरोप लगाया है कि डीटीसी के 10 हजार मार्शलों की नौकरी बहाल करने में आप नौटंकी कर रही है। इन युवाओं के अरमानों को कुचल कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि 10 हजार मार्शलों को नौकरी पर बहाल करने के लिए जो भी जरूरी है वह किया जाए। बीजेपी विधायक दल अपना पूरा सहयोग देने को तैयार है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख