ताज़ा खबरें
छत्तीसगढ़ के बस्तर में पुलिस ने मुठभेड़ में 36 नक्सलियों को मार गिराया
एससीओ समिट में हिस्सा लेने विदेश मंत्री एस जयशंकर जाएंगे इस्लामाबाद
एमसीडी स्थायी समिति के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव न कराए जाएं: कोर्ट
तिरुपति लड्डू विवाद की जांच नई एसआईटी करेगी: सुप्रीम कोर्ट

नारायनपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में नक्सलियों के खिलाफ लगातार जवानों का एंटी नक्सल ऑपरेशन जारी है। इसी अभियान के तहत शुक्रवार को नारायणपुर और बीजापुर पुलिस को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है। जवानों ने नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 36 नक्सलियों को मार गिराया है।

घटनास्थल से जवानों ने ऑटोमेटिक हथियार एके-47, एसएलआर जैसे हथियार और बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामान भी बरामद किये हैं। इस मुठभेड़ में किसी जवान के हताहत होने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस बल, डीआरजी और अर्ध सैनिक बल ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर नक्सलियों के ठिकाने में दबिश देकर 36 नक्सलियों को मार गिराया है।

बताया जा रहा है कि मारे गए नक्सलियों का शव लेकर शनिवार को जवान नारायणपुर मुख्यालय पहुंचेंगे, जहां मारे गए नक्सलियों की शिनाख्ती की जाएगी। वहीं पिछले 8 महीनो में अब तक अलग-अलग मुठभेड़ में 165 नक्सली मारे गए हैं।

नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर नक्सलियों की सूचना

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिलने पर सुरक्षाबल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था।

अब तक 36 नक्सली मारे गए हैं, इनकी संख्या बढ़ सकती है। मौके से बड़ी संख्या में ऑटोमेटिक हथियार बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ जारी है। दोनों ओर से फायरिंग चल रही है। बड़ी संख्या में स्वचालित हथियार बरामद किए गए हैं। दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने इसकी पुष्टि की है। मारे गए नक्सलियो की संख्या बढ़ सकती है।

पहले जवानों पर नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू की थी

उन्होंने बताया कि अपराह्न लगभग एक बजे जब सुरक्षाबल नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना वाली जगह पर पहुंचे तो उन्होंने (नक्सलियों ने) गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिले के संयुक्त बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। क्षेत्र में रुक रुक कर गोलीबारी हो रही है।

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सभी जवानों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है। इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है। सुरक्षाबलों ने गुरुवार को बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों के अस्थायी शिविर को ध्वस्त कर दिया था और भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख