ताज़ा खबरें
हरियाणा चुनाव: थम गया प्रचार, 90 सीटों के लिए पांच को होगी वोटिंग
ईशा फाउंडेशन के खिलाफ पुलिस जांच के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक
जेल में जाति आधारित भेदभाव से दुश्मनी बढ़ेगी, ऐसे नियम खत्म हो: कोर्ट
बिहार के पूर्व मंत्री की हत्या मामले में पूर्व विधायक समेत दो को उम्र कैद

ढाका: बांग्लादेश ने छह अक्तूबर से भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए रविवार को टीम घोषित कर दी है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इसके लिए मेहदी हसन मिराज को टीम में जगह दी है जिनकी 14 महीनों के बाद बांग्लादेश टीम में वापसी हुई है। मेहदी इस साल टी20 विश्व कप में भी नहीं खेले थे और उन्होंने आखिरी बार जुलाई 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेली थी।

बांग्लादेश ने इस सीरीज के लिए अच्छा स्पिन आक्रमण शामिल किया है जिसमें मेहदी, रकीबुल हसन और रिशाद हुसैन शामिल हैं। विश्व कप में नहीं खेलने के बाद बाएं हाथ के स्पिनर रकीबुल और बाएं हाथ के बल्लेबाज परवेज हुसैन इमोन की भी टीम में वापसी हुई है। दिसंबर 2020 में परवेज ने बंगबंधु टी20 कप में 42 गेंदों पर शतक जड़ा था। हालांकि, उन्होंने अब तक सिर्फ तीन टी20 मैच खेले हैं। दूसरी तरफ, रकीबुल 2020 अंडर-19 विश्व कप में बांग्लादेश की टीम में शामिल थे। उन्होंने 2022 में जूनियर टीम का भी प्रतिनिधित्व किया था।

पिछले साल एशियाई खेलों के दौरान डेब्यू करने वाले रकीबुल ने तीन टी20 मैच खेले हैं। नजमुल हुसैन शांतो इस 15 सदस्यीय टीम की अगुआई करेंगे जिसमें तौहीद ह्रदोय और तंजिद हसन तमीम जैसे युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं।
भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच छह अक्तूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा। इसके बाद शेष दो मुकाबले नौ और 12 अक्तूबर को क्रमशः दिल्ली और हैदराबाद में होंगे। भारत ने भी इस सीरीज के लिए शनिवार को सूर्यकुमार यादव की अगुआई में टीम घोषित की थी।

टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है...

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, लिटन कुमार दास, जाकिर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब , रकीबुल हसन।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख