ताज़ा खबरें
भाजपा ने पूनम महाजन का टिकट काटा, 26/11 के वकील को उतारा
‘सीबीआई वालों ने ही रखे होंगे’- हथियारों की बरामदगी पर ममता बनर्जी
काशी और अयोध्या के बाद अब मथुरा की ओर बढ़ चले हैं: सीएम योगी
'जहां सूई भी नहीं बनती थी, वहां होता है रॉकेट लॉन्च': कांग्रेस अध्यक्ष

नई दिल्ली: बिहार की सीटों को लेकर महागठबंधन की बैठक के बाद पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और आरजेडी का गठबंधन बहुत पुराना है यह गठबंधन नहीं टूटेगा। बीजेपी को हराने के लिए हम लोग हमेशा से साथ हैं। चुनाव के क्रम में यह सब हो रहा है हम लोग में अंडरस्टैंडिंग है। सीटों पर हमारे बीच सहमति बन गई है। कांग्रेस, आरजेडी, लेफ्ट मिल कर लड़ेगी। सीटों का एलान जल्द पटना में होगा।

मुकुल वासनिक के आवास पर हुई बैठक

तेजस्वी यादव ने कहा कि कांग्रेस-आरजेडी पुरानी सहयोगी रही है। हम हमेशा एकजुट रहे हैं। गठबंधन पर कभी खतरा नहीं था. बिहार चौंकाने वाला नतीजा देगा। बता दें कि महागठबंधन में बिहार के सीट बंटवारे को लेकर नई दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय गठबंधन समिति के प्रमुख मुकुल वासनिक के आवास पर बैठक हुई। इस बैठक में बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह, प्रभारी मोहन प्रकाश, केसी वेणुगोपाल के साथ आरजेडी नेता तेजस्वी यादव मौजूद रहे।

कई सीटों पर उलझा है मामला

महागठबंधन में बिहार की कई सीटों पर पेंच फंस रहा है। औपचारिक एलान से पहले ही आरजेडी ने औरंगाबाद, नवादा सहित कई सीटों पर उम्मीदवार को टिकट दे दिया है। इसके साथ ही जिस सीट पर कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारना चाहती है वहां पहले ही आरजेडी ने उम्मीदवारों को टिकट दे दी है। इससे मामला उलझ गया है। बेगूसराय से कांग्रेस कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनना चाहती थी, वहां से वाम दल ने लालू की सहमति से प्रत्याशी खड़ा कर दिया है। जेडीयू से आरजेडी में आईं बीमा भारती ने कांग्रेस नेता पप्पू यादव के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। हालांकि बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने जल्द सीटों के एलान की बात कही है।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख