ताज़ा खबरें
पति कर सकता है स्त्रीधन का इस्तेमाल, पर लौटाना होगा: सुप्रीम कोर्ट
गलत बयानबाजी न करें,मिलकर 'न्याय-पत्र' समझाने में खुशी होगी: खड़गे
केजरीवाल की गिरफ्तारी वैध- ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा
अरुणाचल में भारी भूस्खलन, चीन सीमा से लगने वाले इलाके से टूटा संपर्क

पेशावर: पाकिस्तान के सुरक्षाबालों ने पश्चिमोत्तर पेशावर स्थित एक आवासीय परिसर में आतंकी ठिकाने पर कार्रवाई की। करीब 17 घंटे तक चले अभियान के दौरान एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गयी और पांच आतंकवादी ढेर हो गए। अधिकारियों ने बताया कि इलाके की तीन मंजिला इमारत में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिली थी, जिसके आधार पर संयुक्त अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई।

पाकिस्तान में सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा, ''खुफिया सूचना के आधार पर सेना और खैबर पख्तूनख्वा पुलिस ने पेशावर के हयाताबाद फेज सात में आतंकवादी ठिकाने पर संयुक्त अभियान चलाया।" इसके अनुसार, ''दोनों ओर से गोलीबारी हुई, जिसमें पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया। गोलीबारी में एएसआई कमर आलम की मौत हो गयी जबकि दो अन्य जख्मी हो गये। गोलीबारी सोमवार रात से जारी थी।

सूत्रों ने बताया कि आतंकी एक न्यायाधीश और अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक पर हमले के मामले में वांछित थे और ये सभी खैबर जिला की सीमा से लगते हयाताबाद शहर के एक रिहायशी इलाके में स्थित तीन मंजिला इमारत में छिपे थे। सुरक्षा बलों ने घर की मुख्य चहारदीवारी को उड़ा दिया और इमारत के अंदर प्रवेश किया। आतंकवादियों को पहले आत्मसमर्पण करने को कहा गया लेकिन उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

पुलिस ने बताया कि संदिग्धों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड भी फेंके, जिसमें एक अधिकारी की मौत हो गई। सुरक्षा बलों का यह अभियान मंगलवार दोपहर साढ़े 12 बजे तक जारी रहा। जहूर अफरीदी, एसएसपी ऑपरेशन पेशावर ने पत्रकारों को बताया कि अभियान सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया और सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया तथा परिसर अब पूरी तरह साफ है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख