ताज़ा खबरें
अर्धसैनिक बल की गाड़ी को नक्सलियों ने बनाया निशाना,दो जवान शहीद
नीट-यूजी परीक्षा में धांधली को लेकर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
शिक्षा व्यवस्था को सरकार ने किया माफिया-भ्रष्टाचारियों के हवाले: प्रियंका

अहमदाबाद: लोकसभा चुनाव की वोटिंग खत्म होते ही आम आदमी पर महंगाई की मार पड़ी है। देश के अग्रणी दूध विक्रेता कंपनी अमूल ने दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) ने दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने की घोषणा की है। इसका असर लोगों की रोजाना की जिंदगी पर पड़ेगा। इसके साथ ही देश भर में अमूल दूध की एक लीटर थैली की कीमत दो रुपये प्रति लीटर बढ़ जाएगी।

जीसीएमएमएफ के एमडी जयेन मेहता ने कहा कि 3 जून से अमूल दूध के सभी प्रकारों के दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। दरअसल, जीसीएमएमएफ 'अमूल' ब्रांड के तहत दूध और डेयरी उत्पादों का विपणन करता है। पिछली बार जीसीएमएमएफ ने फरवरी 2023 में दूध की कीमत बढ़ाई थी। मेहता ने कहा कि किसानों को उनकी बढ़ी हुई उत्पादन लागत की भरपाई के लिए यह बढ़ोतरी जरूरी है। ताजा बढ़ोतरी के साथ 500 मिली अमूल भैंस दूध 36 रुपये, 500 मिली अमूल गोल्ड दूध 33 रुपये और 500 मिली अमूल शक्ति 30 रुपये हो गई हैं।

बढ़ी कीमतें एमआरपी में 3-4 प्रतिशत की वृद्धि के बराबर

जीसीएमएमएफ ने एक बयान में कहा, "दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी एमआरपी में 3-4 प्रतिशत की वृद्धि के बराबर है जो औसत खाद्य मुद्रास्फीति से काफी कम है। यह ध्यान देने योग्य है कि फरवरी 2023 से अमूल ने प्रमुख बाजारों में ताजा पाउच दूध की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है।"

 

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख