ताज़ा खबरें
'कानून का पालन किए बिना भूमि अधिग्रहण असंवैधानिक': सुप्रीम कोर्ट
केजरीवाल की जमानत अपवाद नहीं- गृहमंत्री की टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट
छठे चरण में 180 दागी, 338 करोड़पतियों में सबसे अमीर नवीन जिंदल
बीजेपी वालों से गुज़ारिश है, घटना पर राजनीति न करें: स्वाति मालीवाल
शराब नीति केस में सीएम केजरीवाल को करना होगा सरेंडर: सुप्रीम कोर्ट
कोर्ट के संज्ञान में केस होने पर ईडी अरेस्ट नहीं कर सकती: सुप्रीम कोर्ट
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल

नई दिल्ली: 7 मई को लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तीसरे चरण में मतदान होना है। तीसरे चरण के चुनाव से पहले पीएम मोदी ने बीजेपी और एनडीए उम्मीदवारों को पत्र लिखा है। केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दो पन्ने की चिट्ठी लिखी। चिट्ठी में उन्होंने जहां अमित शाह की तारीफ की और चुनाव में जीतने की शुभकामनाएं भी दी।

पत्र में पीएम मोदी ने अमित शाह को लिखा, ''तेरह साल की उम्र में आपने आपातकाल के खिलाफ खड़े लोगों को सहयोग देते हुए अपने सार्वजनिक जीवन की शुरुआत की। 80 के दशक से जनकल्याण के विभिन्न कार्यों में आपने मेरे साथ काम किया, तभी से ही मैंने आपका समाज सेवा और भारत के उत्थान के प्रति अटूट समर्पण करीब से देखा है। पार्टी का अध्यक्ष रहते हुए आपने ऐतिहासिक सदस्यता अभियान चलाए, जिसके परिणामस्वरूप हमने भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाने के अपने साझा सपने को साकार किया।

पीएम मोदी ने अमित शाह को पत्र लिखकर कहा, "पार्टी का अध्यक्ष रहते हुए आपने ऐतिहासिक सदस्यता अभियान चलाए, जिसके परिणामस्वरूप हमने भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाने के अपने साझा सपने को साकार किया। भारत के गृह मंत्री रहते हुए अनुच्छेद-370 समाप्त करने से लेकर सीएए और भारतीय न्याय संहिता जैसे महत्वपूर्ण नीतियों को पारित करवाना और नए सहकारिता मंत्रालय की जिम्मेदारी का निष्ठापूर्वक निर्वहन करना- केंद्रीय मंत्री के रूप में आपने अनेक महत्वपूर्ण निर्णयों में अहम भूमिका निभाई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखा है। वह पोरबंदर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार भी हैं। इस पत्र में पीएम मोदी ने आशा व्यक्त की है कि इस क्षेत्र की जनता आपका साथ देगी और आपको अपने जनप्रतिनिधि के रूप में जरूर चुनेगी।

पीएम मोदी के इस पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए मनसुख मंडाविया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन प्रेरणादायी शब्दों के लिये मैं आपका हृदय से आभार प्रकट करता हूं। पिछले 10 वर्ष आपके द्वारा किए गए कार्यों से गरीब, युवा, किसान और नारी शक्ति के जीवन में बड़ा परिवर्तन आया है। आपके इन सुझावों पर हम सब कार्यकर्ता पूरी मेहनत करेंगे।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख