ताज़ा खबरें

एडिलेड: ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान का क्रिकेट के सभी प्रारूपों में शॉट्स खेलते समय संतुलन अविश्वसनीय है। विराट कोहली ने एडिलेड में अपने वनडे करियर का 39वां पूरा किया। जिसकी मदद से भारत ने दूसरा वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली।। सिडनी में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रनों से हरा दिया था। जस्टिन लैंगर ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी वही प्रभाव है जो अपने जमाने में तेंदुलकर का हुआ करता था।

'विराट और धौनी के खिलाफ खेलना सम्मान की बात है'

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बाद कहा, 'मैं इन दोनों को अपनी टीम में रखना चाहूंगा। सचिन अविश्वसनीय क्रिकेटर थे। मैं उन्हें खेलते हुए देखता था और ऐसा लगता था कि जैसे वह ध्यानमग्न हैं। वह बेहद शांतचित होकर खेलते थे और इसलिए उनके रिकॉर्ड अद्वितीय हैं।

विराट भी यही काम कर रहा है। वह बल्लेबाजी में शांति से काम लेता है और बेहद प्रतिस्पर्धी है। तकनीकी तौर पर उसका संतुलन अविश्वसनीय है। खेल के सभी प्रारूपों में हर तरह का शॉट खेलना उसके लिए आसान काम है।' लैंगर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के युवा क्रिकेटरों के लिए यह बेहद सम्मान और फायदे की बात है कि उनका सामना विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी जैसे विश्वस्तरीय क्रिकेटरों से हो रहा है।

'सचिन, विराट और धौनी हैं क्रिकेट के महानतम खिलाड़ी'

उन्होंने कहा, 'वह (कोहली) कड़ा प्रतिस्पर्धी है और उसकी एकाग्रता अतुलनीय है। सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी ये सभी क्रिकेट के महानतम खिलाड़ी हैं। हमारे खिलाड़ी वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं और इस अनुभव से वे बेहतर क्रिकेटर बनेंगे।' जस्टिन लैंगर ने शॉन मार्श की भी तारीफ की जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शतक लगाया। उन्होंने कहा, 'शॉन मार्श की पारी बेहतरीन थी। हमने कुछ अर्धशतकीय साझेदारियां निभाई थीं, लेकिन हम बड़े शतक की बात कर रहे थे और शॉन ने आज ऐसा ही किया।'

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख