ताज़ा खबरें
गुड़गांव लोकसभा सीट पर स्थानीय बनाम बाहरी के बीच मुकाबला
देश के 200 वाइस चांसलरों ने राहुल पर की कानूनी कार्रवाई की मांग
दरवाजा खोलने पर भी भाजपा के पास वापस नहीं जाऊंगा: उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): सूरत से कांग्रेस प्रत्याशी रहे नीलेश कुंभानी पर पार्टी ने बड़ा एक्शन लिया है। पार्टी ने कुंभानी को छह साल के लिए निलंबित कर दिया है। नीलेश कुंभानी का लोकसभा उम्मीदवार के रूप में नामांकन कथित विसंगतियों के कारण 21 अप्रैल को खारिज कर दिया गया था।

कांग्रेस कमेटी की अनुशासन समिति की बैठक में तथ्यों का संज्ञान लेते हुए कुंभानी को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि पूरी तरह से लापरवाही या भारतीय जनता पार्टी के साथ आपकी मिलीभगत की स्थिति स्पष्ट थी। हालांकि, प्राकृतिक न्याय के सिद्धांत के अनुसार, अनुशासनात्मक समिति ने आपको उपस्थित होने और अपना पक्ष रखने के लिए समय दिया।

पार्टी ने कहा नाटकीय रूप से गायब हैं और आपने अपनी ओर से कुछ भी नहीं बताया है। इसलिए पार्टी ने छह साल के लिए निलंबित करने का फैसला किया है। इससे पहले कई कांग्रेस नेताओं ने नीलेश कुंभानी पर बीजेपी के साथ मिलकर बीजेपी प्रत्याशी को निर्विरोध जीत दिलाने में मदद की थी।

बता दें कि नीलेश कुंभानी का नामांकन खारिज होने और बचे हुए उम्मीदवारों के नाम वापस लेने के बाद बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल को निर्विरोध सांसद चुन लिया गया था। वहीं इसके बाद से ही कांग्रेस प्रत्याशी रहे नीलेश कुंभानी पार्टी के साथ संपर्क में नहीं हैं।

हाल ही खबरें सामने आईं थी कि नीलेश कुंभानी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। वहीं इन खबरों के आने के बाद कुछ कांग्रेस नेताओं ने ये आरोप लगाया कि नीलेश कुंभानी ने बीजेपी प्रत्याशी मुकेश दलाल को जिताने में मदद की। वहीं अब नीलेश कुंभानी को डिसेप्लेनेरी कमेटी ने छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख