ताज़ा खबरें

तिरुवनंतपुरम: सबरीमाला मंदिर की परंपराओं को तोड़ वहां दर्शन करने के दो हफ्ते बाद घर पहुंची कनकदुर्गा को मंगलवार को घर में घुसते ही सास ने पिटाई कर दी। कनकदुर्गा ने खुद यह आरोप लगाया है। सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन के बाद 44 वर्षीय कनकदुर्गा सुरक्षा कारणों से पिछले दो हफ्ते से छिपी हुईं थी और मंगलवार सुबह ही पेरिनथलमन्ना स्थित अपने घर पहुंची। पुलिस के अनुसार घर में घुसने के साथ ही कनकदुर्गा की अपनी ससुराल वालों से बहस हो गई जो मंदिर में उसके प्रवेश का जोरदार विरोध कर रहे थे।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि उनकी सास ने लकड़ी के फट्टे से कथित तौर पर पिटाई की और उन्हें बाद में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। उन्होंने बताया कि उन्हें सिर में चोट आई थी और मल्लपुरम जिले के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कनकदुर्गा ने टीवी चैनलों को बताया, ‘मेरी सास ने लकड़ी के फट्टे से मुझे बुरी तरह पीटा।’ हालांकि उनकी बूढ़ी सास को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिन्होंने बाद में आरोप लगाया कि कनकदुर्गा ने उनके साथ मारपीट की। कनकदुर्गा के ससुराल वालों के साथ-साथ मायकेवाले भी मंदिर में प्रवेश के उनके फैसले का विरोध कर रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि कनकदुर्गा और बिंदु (42) ने सदियों पुरानी परंपराओं को धता बताते हुए गत 3 जनवरी को अयप्पा मंदिर में प्रवेश कर लिया था। इसके बाद मुख्य पुजारी ने इस मंदिर को बंद कर दिया और इसका शुद्धिकरण कराया था। इस घटना से हिंदू संगठनों में रोष व्याप्त हो गया था। इसके बाद आरएसएस-भाजपा और राज्य में सत्तारूढ़ सीपीएम के कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें भी हुई थीं। हिंसा में कई दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख