ताज़ा खबरें
मणिपुर में कथित कुकी उग्रवादियों के हमले में 2 जवान शहीद, कई घायल

आजमगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी के आजमगढ़ में पहले माफिया राज था पर अब वहां लोग कानून का राज देख रहे हैं। यही वजह है कि इंडिया गठजोड़ के नेताओं की नींद उड़ी हुई है। रविवार (10 मार्च, 2024) दोपहर को ये बातें पीएम ने आजमगढ़ में हुई जनसभा के दौरान कहीं। संबोधन के दौरान उन्होंने यह भी कहा, यह इलाका आजमगढ़ रहेगा और विकास का गढ़ रहेगा। यह मोदी की गारंटी है।

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए आगे कहा, "आजमगढ़ का सितारा चमक रहा है। पहले की सरकारों में बैठे हुए लोग केवल योजनाओं की घोषणा करते थे। मोदी दूसरी मिट्टी का इंसान है। हमारी अनंत यात्रा देश के विकास के लिए है। आजमगढ़ विकास का गढ़ रहेगा। मोदी की एक और गांरटी सुन लीजिए.. पहले की सरकार जनता के हाथ जनता के आंख में धूल झोंकती थी। देश में एक साथ कई रेलवे स्टेशन बन रहे हैं।" पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि आज आजमगढ़ से कई विकास परियोजना का शुभारंभ हो रहा है।

उन्होंने कहा, आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा है। आज आजमगढ़ का कार्यक्रम हो रहा है और देश के हजारों लोग इससे जुड़े हैं। मैं यूपी की जनता को बधाई देता हूं।

ये प्रोजेक्ट मिले

पीएम मोदी ने आजमगढ़ में मंच से वर्चुअली अलग-अलग राज्यों के 782 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इनमें नागरिक उड्डयन की 9804.99 करोड़ रुपये की लागत वाले कुल 15 प्रोजेक्ट हैं। इसके अलावा रेलवे के 8176 करोड़ रुपये के 11 प्रोजेक्ट, जलशक्ति मंत्रालय के 1114.24 करोड़ रुपये की लागत से तीन प्रोजेक्ट, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की 11475 करोड़ रुपये की लागत वाले पांच प्रोजेक्ट, प्रधानमंत्री शहरी आवास की 264.90 करोड़ के दो प्रोजेक्ट, ग्रामीण विकास की 3702 करोड़ रुपये के 744 और स्टेट सेक्टर की 139.16 करोड़ के दो प्रोजेक्ट शामिल हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री आजमगढ़ के यशपालपुर आजमबांध में 108.06 करोड़ से बने महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय और 31.10 करोड़ से बनी गाजीपुर आजमगढ़ हाईवे से विश्वविद्यालय जाने वाली फोर लेन सड़क का भी लोकार्पण किया।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख