ताज़ा खबरें
मणिपुर में कथित कुकी उग्रवादियों के हमले में 2 जवान शहीद, कई घायल

अहमदाबाद: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को गुजरात में एक के बाद एक बड़ा झटका लगा है। साबरकांठा लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार भीकाजी ठाकोर ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया है, हालांकि उन्होंने न लड़ने का कारण नहीं बताया है। वहीं, वडोदरा से भाजपा सांसद रंजनबेन धनंजय भट्ट ने भी चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है।

गुजरात में वडोदरा लोकसभा सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद रंजन भट्ट ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एलान किया कि उन्होंने व्यक्तिगत कारणों की वजह से आगामी चुनावों के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का फैसला किया है।

रंजनबेन धनंजय भट्ट ने एक्स पर कहा, 'मैं अपने व्यक्तिगत कारणों की वजह से लोकसभा चुनाव 2024 नहीं लड़ना चाहती हूं।' भाजपा के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर भट्ट की अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के फैसले की पुष्टि की है।

भट्ट के खिलाफ लगाए गए पोस्टर

दो बार सांसद रहीं भट्ट का यह फैसला वडोदरा में उनके नामांकन को लेकर एक पोस्टर प्रचार शुरू होने के कुछ दिनों बाद आया है। दरअसल पोस्टर में लिखा था, 'क्या सत्ता के नशे में चूर भाजपा किसी को भी उम्मीदवार बनाएगी। वडोदरा के लोग असहाय हैं, क्योंकि लोग मोदी से प्यार करते हैं।'

वहीं, एक पोस्टर में लिखा था, 'वडोदरा का विकास कहां चला गया? किस के घर या आंगन में? जनता जांच चाहती है।' इसके अलावा एक बैनर में लिखा था, मोदी तेरे से बैर नहीं, रंजन तेरी खैर नहीं। भाजपा क्या किसी को भी उम्मीदवार बनाएगी?

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख