ताज़ा खबरें
भारत ने अमेरिकी सरकार की धार्मिक स्वतंत्रता वाली रिपोर्ट की अस्वीकार
इंडिया गठबंधन 300 लोकसभा सीटें जीतेगा - उद्धव ठाकरे का दावा
रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा लड़ेंगे चुनाव
बीजेपी ने कैसरगंज से बृज भूषण सिंह के बेटे करण भूषण को उतारा
डीसीडब्ल्यू की 223 नियुक्तियां उपराज्यपाल ने तत्काल प्रभाव से रद्द कीं

बनासकांठा (जनादेश ब्यूरो): अपने गृह राज्य गुजरात में आज कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक "नकली फैक्ट्री" है। उन्होंने कांग्रेस पर लोकसभा चुनावों के दौरान लोगों को गुमराह करने के लिए डॉक्टर्ड वीडियो का उपयोग करने का आरोप लगाया।

पीएम मोदी ने एक डीपफेक वीडियो को लेकर उक्त बात कही। गृह मंत्री अमित शाह का एक डीपफेक वीडियो सामने आया था जिसे कथित तौर पर कुछ कांग्रेस नेताओं ने शेयर किया था। इस वीडियो में अमित शाह कथित तौर पर अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षण को खत्म करने की वकालत कर रहे हैं। बुधवार को सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने दावा किया कि वीडियो, शब्द और वादे, सभी फर्जी हैं। बनासकांठा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने फर्जी वीडियो का बाजार खोल दिया है। वे जानते हैं कि वे जो भी कह रहे हैं वह चुनाव में काम नहीं कर रहा है, इसलिए वे अब फर्जी वीडियो बना रहे हैं। इसके बारे में सोचें।"

पोरबंदर: भारतीय तटरक्षक बल ने रविवार को गुजरात एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ऑफ इंडिया (एनसीबी) के साथ एक ज्वॉइंट ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी हासिल की। टीम ने गुजरात तट पर एक संदिग्ध पाकिस्तानी नाव पकड़ी। नाव में 600 करोड़ रुपये मूल्य की करीब 86 किलोग्राम दवाएं थीं। पाकिस्तानी नाव के 14 क्रू सदस्यों को भी कस्टडी में लिया गया है। खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए तटरक्षक बल ने क्षेत्र में सक्रिय मादक पदार्थों की तस्करी सिंडिकेट पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

भारतीय तटरक्षक बल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स हैंडल पर पोस्ट किया,‘रातभर समुद्र में चले एंटी नार्को ऑपरेशन में इंडियन कोस्ट गार्ड ने अपने जहाज ‘राजरतन' की मदद से गुजरात एटीएस और एनसीबी के साथ एक ज्वॉइंट ऑपरेशन किया। पोरबंदर के पश्चिम की तरफ अरब सागर में पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया। इस नाव से 86 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया गया है। इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 600 करोड़ रुपये है। नाव से 14 पाकिस्तानी क्रू मेंबर को भी हिरासत में लिया गया है।"

अहमदाबाद: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार (27 अप्रैल) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और उनकी तुलना शादी समारोह में "ज्ञानी अंकल" से की जो हर बात पर लगातार शिकायत करते हैं और उपदेश देते हैं। इसके साथ ही उन्होंने विरासत कर को लेकर भी पीएम मोदी की आलोचना की और कहा कि ये धारणाएं गलत हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा, “अब, अगर ये ज्ञानी अंकल कहते हैं कि एक राजनीतिक दल है जो आपके घर में एक एक्स-रे मशीन लाएगा, आपकी सारी बचत, मंगलसूत्र और सोना स्कैन करेगा, जिसे ले लिया जाएगा और पैसा बांट दिया जाएगा तो आप हंसेगे ही न।”

‘बेरोजगारी अपने चरम पर’: प्रियंका 

महाराष्ट्र के लातूर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, प्रियंका गांधी ने दावा किया कि बेरोजगारी 45 वर्षों में अपने उच्चतम स्तर पर है और 70 करोड़ लोग बेरोजगार हैं, इसके बावजूद केंद्र सरकार में खाली पड़े 30 लाख पद पिछले दस वर्षों में नहीं भरे गए हैं।

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): सूरत से कांग्रेस प्रत्याशी रहे नीलेश कुंभानी पर पार्टी ने बड़ा एक्शन लिया है। पार्टी ने कुंभानी को छह साल के लिए निलंबित कर दिया है। नीलेश कुंभानी का लोकसभा उम्मीदवार के रूप में नामांकन कथित विसंगतियों के कारण 21 अप्रैल को खारिज कर दिया गया था।

कांग्रेस कमेटी की अनुशासन समिति की बैठक में तथ्यों का संज्ञान लेते हुए कुंभानी को छह साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि पूरी तरह से लापरवाही या भारतीय जनता पार्टी के साथ आपकी मिलीभगत की स्थिति स्पष्ट थी। हालांकि, प्राकृतिक न्याय के सिद्धांत के अनुसार, अनुशासनात्मक समिति ने आपको उपस्थित होने और अपना पक्ष रखने के लिए समय दिया।

पार्टी ने कहा नाटकीय रूप से गायब हैं और आपने अपनी ओर से कुछ भी नहीं बताया है। इसलिए पार्टी ने छह साल के लिए निलंबित करने का फैसला किया है। इससे पहले कई कांग्रेस नेताओं ने नीलेश कुंभानी पर बीजेपी के साथ मिलकर बीजेपी प्रत्याशी को निर्विरोध जीत दिलाने में मदद की थी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख