ताज़ा खबरें
'जहां सूई भी नहीं बनती थी, वहां होता है रॉकेट लॉन्च': कांग्रेस अध्यक्ष
मणिपुर में कथित कुकी उग्रवादियों के हमले में 2 जवान शहीद, कई घायल

नई दिल्‍ली: आम आदमी पार्टी (आप) आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी। ऐसे में दिल्ली यातायात पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि मंगलवार को तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या खड़ा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

वैसे बता दें कि दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के किसी प्रोटेस्ट को परमिशन नही दीं गई है। आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन के चलते लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद किए गए हैं। पटेल चौक मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय का गेट नंबर 5 भी बंद किया गया है।

आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवास का घेराव करने के आह्वान के बाद पुलिस ने सात, लोक कल्याण मार्ग की सुरक्षा कड़ी कर दी है।

एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सात, लोक कल्याण मार्ग प्रधानमंत्री का आधिकारिक आवास है। पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के कई अन्य इलाकों में भी सुरक्षा कड़ी की है।

एडवाइजरी के मुताबिक, नई दिल्ली इलाके में मंगलवार को विशेष कानून-व्यवस्था के कारण यातायात प्रभावित रहेगा। इसमें कहा गया, "नयी दिल्ली क्षेत्र में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए, किसी भी वाहन को तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर कहीं भी रुकने या खड़ा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, लोगों के सामान्य प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, उपरोक्त सड़कों पर खड़े किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और अनुचित पार्किंग व कानूनी निर्देशों की अवज्ञा के लिए मुकदमा चलाया जाएगा।"

साथ ही बताया गया है कि जरूरत पड़ने पर अरबिंदो चौक, तुगलक रोड, सम्राट होटल गोलचक्कर, जिमखाना डाकघर गोलचक्कर, तीन मूर्ति हाइफा गोलचक्कर, नीति मार्ग गोलचक्कर और कौटिल्य मार्ग गोलचक्कर से यातायात का मार्ग बदला जाएगा. पुलिस ने अनुरोध किया कि यात्री कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग पर जाने से बचें।

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया और लोगों से देश में संविधान एवं लोकतंत्र को बचाने के लिए इसका समर्थन करने की अपील की। दिल्ली सरकार में मंत्री एवं आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में 'डीपी (डिस्प्ले पिक्चर)' नामक सोशल मीडिया अभियान की शुरुआत की और लोगों से इसमें शामिल होने का आग्रह किया।

ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में पिछले सप्ताह बृहस्पतिवार को केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। वह 28 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में हैं। आम आदमी पार्टी के नेता केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख