ताज़ा खबरें
नीट-यूजी केस में सीबीआई ने सह-साजिशकर्ता अमन को किया गिरफ्तार
अग्निवीर अजय कुमार के परिवार को दिए गए 98 लाख: भारतीय सेना
पीएम मोदी ने कैबिनेट की कमेटियों में घटक दलों को भी किया शामिल
अग्निवीर को लेकर राहुल गांधी ने शहीद के पिता का वीडियो किया जारी
सीएम चंपई ने दिया इस्तीफा, हेमंत सोरेन अब तीसरी बार बनेंगे मुख्यमंत्री

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसियों (ईडी और सीबीआई) के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए संसद परिसर में लोकसभा नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सहित विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। संसद परिसर में कांग्रेस, टीएमसी और आम आदमी पार्टी सहित कई अन्य दलों के विपक्षी सांसद शामिल हुए। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद भवन के ‘मकर द्वार’ के सामने प्रदर्शन किया। विपक्षी सांसदों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं और उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। विपक्षी सांसदों ने ‘हिटलरशाही मुर्दाबाद’ और ‘विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करना बंद करो’ के नारे लगाए।

कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा, ‘‘जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ ‘इंडिया’ गठबंधन के सभी घटक दलों के सांसदों ने प्रदर्शन किया है।’’

शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इस मामले पर कहा है, एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। जब ट्रायल कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दी थी, तो उसने कहा था कि (गिरफ्तारी का) कोई आधार नहीं है।

सरकार और विपक्ष के बीच तकरार

पहले सत्र में शपथ ग्रहण के साथ ही सरकार और विपक्ष के बीच तकरार शुरू हो गई थी। शपथ ग्रहण पूरा होते ही सरकार और विपक्ष के बीच संविधान बचाओ बनाम आपातकाल की जंग शुरू हो गई। लोकसभा में आसन की ओर से आपातकाल के खिलाफ लाए गए प्रस्ताव और राष्ट्रपति के अभिभाषण में आपातकाल की तीखी आलोचना से दोनों पक्ष आमने सामने आए। शुक्रवार को राज्यसभा में तकरार इतनी ज्यादा बढ़ गई कि विपक्ष ने दिन भर कार्यवाही का बहिष्कार किया।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख