ताज़ा खबरें
कल यहां बालक बुद्धि का विलाप चल रहा था: मोदी का राहुल पर हमला
यूपी: हाथरस में बाबा भोले सत्संग में भगदड़, 60 से ज्यादा लोगों की मौत
मेरे विचार कार्यवाही से हटाना संसदीय लोकतंत्र की भावना के खिलाफ:राहुल
अब मनमर्जी नहीं, जनमर्जी चलेगी', लोकसभा में बोले अखिलेश यादव

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): शनिवार और रविवार की छुट्टी के बाद संसद में सोमवार की कार्यवाही फिर से शुरू हो चुकी है। सदन की शुरुआत होते ही नीट पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष का हंगामा देखने को मिला। जिसके बाद विपक्ष ने लोकसभा से वॉकआउट किया। लोकसभा में सदन की शुरुआत में राहुल गांधी ने नीट पर चर्चा के लिए वक्त मांगा था।

लोकसभा में सदन की शुरुआत होते ही नीट मुदे पर चर्चा की मांग की गई। इस दौरान सदन में शोर-शराबा होता रहा, आखिर में विपक्षी सांसद लोकसभा से वॉकआउट कर गए। हांलाकि अब राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरू हो गयी है।

राहुल गांधी ने सदन में नीट अनियमितताओं का मुद्दा उठाया 

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सदन में नीट अनियमितताओं का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि संसद से देश को एक संदेश दिया जाता है। हम छात्रों को यह संदेश देना चाहते हैं कि नीट का मुद्दा संसद के लिए महत्वपूर्ण है। इसलिए, यह संदेश देने के लिए हम चाहते हैं कि संसद इस पर चर्चा करे।

लाखों बच्चों के भविष्य का सवाल: कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा

नीट परीक्षा को लेकर विपक्ष के विरोध पर कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने कहा, "हमारे नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को बोलने से रोका गया। राज्यसभा में भी हमारे नेता प्रतिपक्ष को बोलने नहीं दिया गया. संसदीय प्रणाली का सम्मान नहीं किया जा रहा है। नीट परीक्षा इतना बड़ा मामला है. लाखों बच्चों के भविष्य का सवाल है। आज हम इस पर विरोध कर रहे हैं।"

विपक्षियों के शोर-शराबे के बीच स्पीकर बिरला ने कहा कि बाहर कई सदस्य आरोप लगाते हैं कि पीठासीन अधिकारी या आसन पर बैठे व्यक्ति माइक बंद कर देते हैं। आप बरसों तक, आपको कई साल हो गए, आपका अनुभव है, आप मुझसे भी वरिष्ठ हैं, आसन से व्यवस्था रहती कि जिसका नाम पुकारा जाता है, वह अपनी बात कहता है। इसी व्यवस्था पर माइक का कंट्रोल चलता है। माइक का कंट्रोल आसन पर बैठे व्यक्ति के पास नहीं होता है।

इससे पहले राहुल गांधी ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो भी शेयर किया। जिससे ये संकेत मिल रहा है कि सोमवार को संसद काफी हंगामेदार होने जा रहा है।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख