ताज़ा खबरें
मेरे विचार कार्यवाही से हटाना संसदीय लोकतंत्र की भावना के खिलाफ:राहुल
अब मनमर्जी नहीं, जनमर्जी चलेगी', लोकसभा में बोले अखिलेश यादव
बाढ़ का कहर: असम में तीन लाख से अधिक लोग बेघर, 60 की मौत

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर रविवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों के नेताओं ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि कल सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर संसद परिसर में ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

सीबीआई ने पीएम मोदी के निर्देश पर किया गिरफ्तार: सिंह

आप सांसद संजय सिंह ने कहा, "राउज एवेन्यू कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि ईडी के पास सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। ईडी दुर्भावनापूर्ण इरादे से काम कर रही है। ईडी के पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोई मनी ट्रेल के सबूत नही हैं। अभी तक पैसे की कोई रिकवरी नहीं हुई है। अरविंद केजरीवाल निर्दोष हैं। इस बीच ईडी के लोग बिना ऑर्डर की कॉपी लिए असंवैधानिक, अवैध तरीके से हाईकोर्ट पहुंच गए और उस जमानत पर स्टे ले आए। अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पीएम मोदी के निर्देश पर गिरफ्तार किया है।"

12 जुलाई को होगी सुनवाई

राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को पांच दिन पहले जमानत पर छोड़ने के आदेश दिए थे। ईडी ने अगले दिन यानि 25 जून को आदेश के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर जमानत आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी। हाईकोर्ट ने इस मसले पर सुनवाई के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी। इससे पहले अदालत ने बचाव पक्ष की ओर से पेश सीएम अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में न भेजने के तर्क को खारिज कर दिया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख