ताज़ा खबरें
बीजेपी के हुए लवली, दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा
रोहित वेमुला दलित नहीं था- तेलंगाना पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट की दाखिल

रांची: झारखंड हाईकोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। हेमंत सोरेन ने अपने चाचा के श्राद्ध में शामिल होने के लिए जमानत मांगी थी। हालांकि, कोर्ट ने उन्हें पुलिस कस्टडी में रहते हुए अपने चाचा के श्राद्ध में शामिल होने की अनुमति जरूर दी है। झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन अपने चाचा के श्राद्ध में शामिल होंगे। दरअसल, उन्हें झारखंड हाईकोर्ट की तरफ से इसके लिए मंजूरी मिल गई है।

चाचा के श्राद्ध में शामिल हो सकेंगे हेमंत सोरेन

हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि हेमंत सोरेन को पुलिस कस्टडी में रहते हुए ही श्राद्ध में शामिल होना है। अदालत ने अपने आदेश में ये निर्देश भी दिया है कि श्राद्ध में शामिल होने के दौरान हेमंत सोरेन मीडिया से कोई बात नहीं करेंगे।

बता दें कि झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने अपने बड़े चाचा राजाराम सोरेन के अंतिम संस्कार शामिल होने के लिए कोर्ट में एक याचिका दी थी। लेकिन उस दौरान कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था।

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा अपनी गिफ्तारी को चुनौती देते हुए जमानत की मांग के मामले मे दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने सोरेन की याचिका पर नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से जवाब मांगा। अब इस मामले में ईडी को अदालत में जवाब देना है।

दरअसल हेमंत सोरेन ने अंतरिम जमानत मांगी है। इस मामले में अब 6 मई को अगली सुनवाई होगी। अगर हाई कोर्ट चाहे तो इस बीच सोरेन की याचिका पर आदेश दे सकता है, जिसमें सोरेन ने गिरफ्तारी को चुनौती दी है। इस मामले की सुनवाई जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच कर रही है। पिछले दिनो सुप्रीम कोर्ट में हेमंत सोरेन की तरफ से वकील कपिल सिब्बल पेश हुए।

कपिल सिब्बल ने कहा कि हाई कोर्ट ने हमेंत सोरेन की जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा हुआ है। लेकिन फैसला नही सुना रहा है, जिस वजह से हेमंत सोरेन चुनावी प्रचार में हिस्सा नही ले पा रहे हैं।

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट सोमवार को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई करेगा। जिसमें राज्य उच्च न्यायालय द्वारा उनकी याचिका पर फैसला सुनाने में देरी को चुनौती दी गई है। साथ ही इसमें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी गई है। दो न्यायाधीशों न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की पीठ झामुमो नेता की याचिका पर आज सुनवाई करेगी।

झामुमो नेता का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट की पीठ के समक्ष मामला उठाया था। पीठ ने उन्हें मामले को जल्द से जल्द सूचीबद्ध करने का आश्वासन दिया, हालांकि याचिका पर सुनवाई की तारीख अदालत द्वारा प्रदान नहीं की गई थी। शीर्ष अदालत से तत्काल सुनवाई की गुहार लगाते हुए सिब्बल ने कहा था कि उन्होंने इस मामले में भारतीय संविधान के अनुच्छेद 32 के तहत एक याचिका दायर की है। इस बीच, मामले के एक अन्य घटनाक्रम में, सोरेन की जमानत याचिका शनिवार को रांची की एक पीएमएलए अदालत ने खारिज कर दी है।

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन रविवार को हुआ। तमाम विपक्षी दलों के नेताओं ने इस रैली में हिस्सा लिया। आम आदमी पार्टी (आप) की नेता सुनीता केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल को सत्ता की कोई लालच नहीं थी। वह सिर्फ देश की सेवा करना चाहते हैं। वह देश को नंबर 1 बनाना चाहते हैं। सुनीता केजरीवाल ने कहा कि राजनीति बहुत गंदी चीज है, उनके हर निवाले पर नजर है। एक शुगर का मरीज है और वह पिछले 12 साल से हर दिन 50 यूनिट इंसुलिन ले रहा है। लेकिन उसे जेल में इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है। वे दिल्ली के सीएम को मारना चाहते हैं... वे बहुत बहादुर हैं। वह शेर हैं... उन्हें जेल में भी 'भारत माता' की चिंता है।'' सुनीता ने कहा कि मेरे पति की क्या गलती थी? उन्होंने जेल क्यों भेजा गया है? उन्होंने दिल्ली के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। अस्पताल खोले। स्कूल खोले।

जेएमएम नेता कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन का पढ़ा संदेश

जेएमएम की रांची में रैली को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन का जेल से भेजा संदेश पढ़ा।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख