ताज़ा खबरें
छठे चरण में 180 दागी, 338 करोड़पतियों में सबसे अमीर नवीन जिंदल
बीजेपी वालों से गुज़ारिश है, घटना पर राजनीति न करें: स्वाति मालीवाल
शराब नीति केस में सीएम केजरीवाल को करना होगा सरेंडर: सुप्रीम कोर्ट
कोर्ट के संज्ञान में केस होने पर ईडी अरेस्ट नहीं कर सकती: सुप्रीम कोर्ट
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल

कोलकाता: बंगाल में चौथे चरण में कुल 77 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें 21 निर्दलीय हैं। चौथे चरण के तहत राज्य की आठ लोकसभा सीटों बहरमपुर, कृष्णानगर, राणाघाट, बद्र्धमान पूर्व, बद्र्धमान-दुर्गापुर, आसनसोल, बोलपुर व बीरभूम पर 13 मई को मतदान होंगे।

चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक बहरमपुर में कुल 15 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें छह निर्दलीय है। यहां कांग्रेस से पार्टी के राज्य अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, तृणमूल कांग्रेस से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान व भाजपा से डा. निर्मल कुमार साहा चुनाव लड़ रहे हैं। कृष्णानगर में 13 प्रत्याशी हैं।

टीएमसी से लेकर भाजपा तक के ये होंगे प्रत्याशी

तृणमूल से महुआ मोइत्रा, भाजपा से राजमाता अमृता राय व माकपा से एसएम सादी हैं। वहां पांच निर्दलीय हैं। राणाघाट में सात प्रत्याशी ताल ठोक रहे हैं। भाजपा से जगन्नाथ सरकार, तृणमूल से मुकुट मणि अधिकारी व माकपा से अलाकेश दास हैं। यहां दो निर्दलीय हैं। बद्र्धमान पूर्व से सात प्रत्याशी हैं। तृणमूल से शर्मिला सरकार, भाजपा से असीम कुमार सरकार व माकपा से नीरब खान हैं। वहां एक निर्दलीय है।

बद्र्धमान-दुर्गापुर से आठ प्रत्याशी हैं। भाजपा से पार्टी के पूर्व राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष, तृणमूल से पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद झा व माकपा से सुकृति घोषाल हैं। वहां भी एक निर्दलीय है। आसनसोल से सात प्रत्याशी मैदान में हैं। मुख्य प्रत्याशियों में तृणमूल से अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा, भाजपा से सुरेंद्रजीत सिंह अहलूवालिया व माकपा से जहांनारा खान हैं। वहां दो निर्दलीय हैं।

बोलपुर से आठ प्रत्याशी

बोलपुर से आठ प्रत्याशी मैदान में हैं। मुख्य प्रत्याशियों में तृणमूल से असित कुमार माल, भाजपा से पिया साहा और माकपा से श्यामली प्रधान हैं। वहां भी एक निर्दलीय है। बीरभूम से 12 प्रत्याशी हैं। तृणमूल से शताब्दी राय, भाजपा से देबतनु भट्टाचार्य व कांग्रेस से मोहम्मद जिन्नातुल हस्सनोर रशीद हैं। वहां तीन निर्दलीय हैं।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख