ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो
नेपाल ने भी दो भारतीय मसालों 'एवरेस्ट और एमडीएच' को किया बैन

लखनऊ (जनादेश ब्यूरो): उत्तर प्रदेश की बदायूं लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव ने दावा किया है कि बदायूं में बीजेपी और सीएम योगी की सभाओं में अखिलेश यादव ज़िंदाबाद के नारे लगाए गए। उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग नारेबाजी करते सुने जा सकते हैं।

आदित्य यादव ने शेयर किया वीडियो

सपा नेता आदित्य यादव ने दावा किया कि बदायूं में अब बीजेपी के खिलाफ लोग उतर आए हैं और सीएम योगी आदित्यनाथ की सभाओं में भी समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग भाजपा के राज से परेशान हो गए हैं। इसके साथ ही आदित्य यादव ने बीजेपी के चार सौ पार के नारे पर भी तंज कसा और बोले कि अब जनता इन्हें चार सौ हार कराएगी।

आदित्य यादव ने एक्स पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- अब तो बदायूं की भाजपा व योगी जी की सभाओं में आए लोग भी अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, भाजपा राज से लोग दुखी व परेशान हैं यह बुलंद और मुखर आवाज भाजपा को 400 हार कराएगी।

ये वीडियो बदायूं का बताया जा रहा है। इस वीडियो की पुष्टि नहीं की जा सकती है। इस वीडियो में सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा दिख रहे हैं और भीड़ रह-रहकर अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाते दिख रही है। बदायूं लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग होनी है। इस सीट से समाजवादी पार्टी ने शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाजपा की ओर से दुर्विंजय सिंह शाक्य चुनाव मैदान में हैं।

बदायूं लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ रही है। इस सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार 6 बार चुनाव जीत चुके हैं। यहां 1996 से 2019 तक अखिलेश की पार्टी का कब्जा रहा है। 2019 में बीजेपी की संघमित्रा मौर्य ने जीत हासिल की। लेकिन 2019 में धर्मेंद्र यादव की हार का अंतर बेहद कम था। इस बार फिर समाजवादी पार्टी को जीत मिल सकती है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख