ताज़ा खबरें
नेपाल ने भी दो भारतीय मसालों 'एवरेस्ट और एमडीएच' को किया बैन
पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी
'कानून का पालन किए बिना भूमि अधिग्रहण असंवैधानिक': सुप्रीम कोर्ट
केजरीवाल की जमानत अपवाद नहीं- गृहमंत्री की टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट
छठे चरण में 180 दागी, 338 करोड़पतियों में सबसे अमीर नवीन जिंदल
बीजेपी वालों से गुज़ारिश है, घटना पर राजनीति न करें: स्वाति मालीवाल
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल

हैदराबाद: सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से हरा दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए नितीश रेड्डी और ट्रेविस हेड की फिफ्टी की बदौलत 201 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि टीम ने 1 रन के स्कोर पर जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन का विकेट गंवा दिया था। यशस्वी जायसवाल और रियान पराग की 133 रनों की पार्टनरशिप ने आरआर को जीत के करीब ला खड़ा किया था, फिर भी टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई। यशस्वी जायसवाल ने 40 गेंद में 67 रन बनाए, जिसके दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के निकले। रियान पराग ने 49 गेंद में 77 रन की शानदार पारी खेली, जिसके दौरान उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए।

2 विकेट जल्दी गिरने के बाद भी राजस्थान रॉयल्स ने पावरप्ले ओवरों के अंदर 2 विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए थे। जायसवाल और रियान पराग की जोड़ी गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रही थी। इस बीच 14वें ओवर में जायसवाल, टी नटराजन की गेंद पर 67 रन बनाकर आउट हो गए। मगर पराग अब भी क्रीज़ पर डटे हुए थे।

15 ओवरों में राजस्थान का स्कोर 157 रन हो चुका था और आखिरी 5 ओवरों में टीम को 45 रनों की जरूरत थी। 16वें ओवर में रियान पराग भी आउट हो गए, जिससे मैच फंसने लगा था। आखिरी 2 ओवरों में एसआरएच को 20 रनों की जरूरत थी और 5 विकेट अब भी बचे हुए थे। पहले शिमरोन हेटमेयर, उसके बाद ध्रुव जुरेल का विकेट गिरते ही मैच में जान आ गई थी।

आखिरी 6 गेंद में हैदराबाद को 13 रन बनाने थे। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर सिंगल और दूसरी बॉल पर डबल रन आया। तीसरी गेंद पर चौका लगते ही हजारों फैंस खुशी से झूम उठे थे और उससे अगली गेंद पर भी 2 रन आए। 5वीं बॉल पर भी रविचंद्रन अश्विन और रोवमैन पावेल डबल रन के लिए दौड़ पड़े थे, पावेल ने जैसे-तैसे दूसरा रन पूरा किया। बात यहां पहुंच चुकी थी कि राजस्थान को 1 गेंद में 2 रन चाहिए थे। भुवनेश्वर कुमार के ओवर की आखिरी गेंद पर रोवमैन पावेल एलबीडब्ल्यू आउट हो गए, जिससे एसआरएच ने 1 रन से अपनी जीत सुनिश्चित की।

एसआरएच की गेंदबाजी

भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में जोस बटलर और संजू सैमसन का विकेट लेकर एसआरएच की गेंदबाजी को जोरदार शुरुआत दिलाई थी। मगर उसके बाद जैसे विकेटों का सूखा पड़ गया था। भुवनेश्वर कुमार ने 3 विकेट लिए, वहीं पैट कमिंस और टी नटराजन ने 2-2 विकेट झटके। मार्को जानसन बिना कोई विकेट लिए 44 रन लुटा बैठे और जयदेव उनादकट ने 2 ओवरों में 23 रन दे दिए थे। 19वें और 20वें ओवर में पैट कमिंस और भुवनेश्वर कुमार की बेहतरीन गेंदबाजी ने हैदराबाद को रोमांचक अंदाज में जीत दिलाई।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख