ताज़ा खबरें
नेपाल ने भी दो भारतीय मसालों 'एवरेस्ट और एमडीएच' को किया बैन
पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी
'कानून का पालन किए बिना भूमि अधिग्रहण असंवैधानिक': सुप्रीम कोर्ट
केजरीवाल की जमानत अपवाद नहीं- गृहमंत्री की टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट
छठे चरण में 180 दागी, 338 करोड़पतियों में सबसे अमीर नवीन जिंदल
बीजेपी वालों से गुज़ारिश है, घटना पर राजनीति न करें: स्वाति मालीवाल
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल

नई दिल्‍ली (जनादेश ब्यूरो): कर्नाटक में जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में अब अमित शाह ने बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि हम इस मामले की जांच के पक्ष में हैं। हमारे सहयोगी दल जेडीएस ने भी मामले में कार्रवाई करने की बात कही है। इसके पहले कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर मामले को लेकर हमला बोला था कि उन्‍होंने प्रज्‍वल को देश छोड़कर जाने से रोका क्‍यों नहीं?

कांग्रेस की कर्नाटक सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की: शाह

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी का रुख स्पष्ट है कि हम देश की 'मातृ शक्ति' के साथ खड़े हैं। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वहां किसकी सरकार है? सरकार कांग्रेस पार्टी की है। उन्होंने अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? हमें इस पर कार्रवाई नहीं करनी है, क्योंकि यह राज्य की कानून व्यवस्था का मामला है, राज्य सरकार को इस पर कार्रवाई करनी है। हम जांच के पक्ष में हैं और हमारे सहयोगी जद (एस) ने भी इसके खिलाफ कार्रवाई करने की घोषणा की है, आज उनकी कोर कमेटी की बैठक है और कदम उठाए जाएंगे।

प्रज्‍वल को पार्टी आज कर सकती है निलंबित

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा सहित परिवार के अन्य सदस्यों का नाम विवाद में घसीटे जाने पर कड़ी आपत्ति जता चुके हैं। उन्होंने कहा कि अगर विशेष जांच दल की जांच में आरोप साबित हो गए तो पार्टी प्रज्‍वल पर कठोर कार्रवाई करेगी। संभव है कि आज पार्टी प्रज्‍वल को निलंबि‍त भी कर दे।

अश्लील वीडियो मामले में एसआईटी का गठन

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बताया कि उनकी सरकार ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित अश्लील वीडियो मामले में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन का फैसला लिया गया है। सीएम ने शनिवार को अपने एक्‍स हैंडल पर इसकी जानकारी दी थी।

फोटो: सोशल मीडिया से साभार

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख