ताज़ा खबरें
प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी लोकसभा सीट के लिए दाखिल किया नामांकन

साना: यमन समर्थित हूती विद्रोहियों ने एक बार फिर समुद्री जहाज को निशाना बनाया है। अपने नवीनतम टेलीविजन संबोधन में, हूती के सैन्य प्रवक्ता याह्या सारेया ने लाल सागर में "ब्रिटिश तेल जहाज एंड्रोमेडा स्टार" पर हमला करने की जिम्मेदारी ली। यूएस सेंट्रल कमांड (सेंटकॉम) के अनुसार, जहाज को मामूली क्षति हुई है, लेकिन वह बिना किसी बाधा के अपनी यात्रा जारी रख रहा है। सारेया ने अमेरिकी सेना द्वारा संचालित एमक्यू-9 रीपर ड्रोन को मार गिराने का भी दावा किया। उन्होंने कहा कि यमन के सादा गवर्नरेट के हवाई क्षेत्र में शत्रुतापूर्ण मिशनों का संचालन करते समय ड्रोन को मार गिराया गया।

अल जज़ीरा के अनुसार, अमेरिकी सेना ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन सीबीएस न्यूज़ ने यमन के अंदर एक एमक्यू-9 के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि की है। गाजा में संघर्ष की शुरुआत के बाद से हूती द्वारा मार गिराया गया यह तीसरा अमेरिकी ड्रोन है, पिछली घटनाएं नवंबर और फरवरी में हुई थीं।

बता दें कि हूती विद्रोही गाजा युद्ध में इजरायल से लड़ रहे फिलिस्तीनियों के समर्थन में क्षेत्र में वाणिज्यिक जहाजों पर हमले कर रहे हैं।

हूती उग्रवादियों ने नवंबर के बाद से लाल सागर, बाब अल-मंदब जलडमरूमध्य और अदन की खाड़ी में बार-बार ड्रोन और मिसाइल हमले किए हैं। जिससे जहाजों को दक्षिणी अफ्रीका के आसपास लंबी और अधिक महंगी यात्राओं पर माल भेजने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख