ताज़ा खबरें
केजरीवाल की जमानत अपवाद नहीं- गृहमंत्री की टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट
छठे चरण में 180 दागी, 338 करोड़पतियों में सबसे अमीर नवीन जिंदल
बीजेपी वालों से गुज़ारिश है, घटना पर राजनीति न करें: स्वाति मालीवाल
शराब नीति केस में सीएम केजरीवाल को करना होगा सरेंडर: सुप्रीम कोर्ट
कोर्ट के संज्ञान में केस होने पर ईडी अरेस्ट नहीं कर सकती: सुप्रीम कोर्ट
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव को लेकर दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी ने पांच सीटों पर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इस सूची में पार्टी ने पांच उम्मीदवारों की घोषणा की है। साथ ही पार्टी ने करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशी का एलान कर दिया है।

अंबाला लोकसभा से किरण पूनिया होंगी प्रत्याशी, कुरुक्षेत्र से पाला राम सैनी लड़ेंगे चुनाव, करनाल से देवेंद्र कादियान को बनाया उम्मीदवार, सोनीपत लोकसभा से भूपेंद्र मलिक चुनाव लड़ेंगे, रोहतक से रविंद्र सांगवान होंगे प्रत्याशी।

वहीं करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए राजेंद्र मदान उर्फ रामा मदान चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची में सिरसा, हिसार, गुरुग्राम, फरीदाबाद और भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से उम्मीदवार उतारे थे।

जननायक जनता पार्टी ने हरियाणा में पांच और लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं। पार्टी ने देवेंद्र कादियान को पूर्व सीएम मनोहर लाल और कांग्रेस के दिव्यांशु बुद्धिराजा के सामने उम्मीदवार बनाया है। देवेंद्र कादियान की उम्र 45 वर्ष है और उनका पेशा खेती और बिजनेस है। उन्होंने बीए, एलएलबी की पढ़ाई की है।

जजपा से उनको टिकट मिलने का आधार माना जा रहा है कि वह पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नजदीकी रिश्तेदार, जजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी व पिता स्व. सतबीर सिंह कादियान इफ्को के चेयरमैन और हरियाणा के विधानसभा के स्पीकर रह चुके हैं।

ये है मजबूत पक्ष

पूर्व स्पीकर सतबीर सिंह कादियान ने नौल्था विधानसभा से विधायक रहे हैं। अब यह पानीपत ग्रामीण विधानसभा बना दिया। देवेंद्र ने 2019 में जजपा के टिकट पर पानीपत ग्रामीण से चुनाव लड़ा था। इसमें 47500 वोट प्राप्त कर दूसरे नंबर पर रहे थे। गठबंधन सरकार में समालखा विधानसभा में लगातार साढ़े चार साल सक्रिय रहे। इसके अलावा पानीपत ग्रामीण विधानसभा में भी सक्रियता बनाए रखी।

यह है पार्टी का दावा

कांग्रेस ने भाजपा के सामने बहुत कमजोर उम्मीदवार मैदान में उतारा है। जजपा को जनता के हितों की भावनाओं को समझते ही पार्टी ने उनको चुनाव मैदान में उतारा है। वे तीन मई को नामांकन दाखिल करेंगे। इस बार जनता को साथ लेकर विकास के दरवाजे खोलेंगे।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख