ताज़ा खबरें
मणिपुर में कथित कुकी उग्रवादियों के हमले में 2 जवान शहीद, कई घायल

चेन्नई: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस बार गुजरात की टीम सीएसके के हत्थे चढ़ी। चेन्नई ने शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात को 63 रन से शिकस्त दी। गुजरात के लिए साई सुदर्शन काफी वक़्त तक क्रीज़ पर रहे, लेकिन चेन्नई के गेंदबाज़ों ने उन्हें पूरे टाइम जकड़े रखा। सुदर्शन ने 3 चौकों की मदद से 37 रन बनाए, लेकिन उनकी पारी टाइटंस को जीत की लाइन पार नहीं करा सकी।

मुकाबले में गुजरात ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था, जो बिल्कुल भी उनके पक्ष में नहीं रहा। पहले बैटिंग के लिए उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 206 रन बोर्ड पर लगाए। सीएसके के लिए शिवम दुबे ने 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 51 (23 गेंद) रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात के बैटर्स को चेन्नई के गेंदबाज़ों ने टिकने नहीं दिया और वक्त-वक्त पर पवेलियन की राह दिखाई और एकतरफा मुकाबला अपने नाम कर लिया।

इस तरह बिखरी गुजरात टाइटंस, एकतरफा गंवाया मुकाबला

207 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत ज़्यादा ठीक नहीं रही। टीम को पहला झटका कप्तान गिल के रूप में लगा, जो तीसरे ओवर में 1 छक्के की मदद से सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए। फिर पांचवें ओवर में टीम ने दूसरा विकेट रिद्दीमान के रूप में खोया, जो 4 चौकों की मदद से 21 (17 गेंद) रन बनाकर पवेलियन लौटे।

फिर विजय शंकर गुजरात के लिए तीसरा विकेट बने, जो 8वें ओवर में 1 छक्के की मदद से 12 (12) रन आउट हुए। फिर 12वें ओवर में डेविड मिलर को तुषार देशपांडे ने पवेलियन की राह दिखाई। मिलर ने 3 चौकों की मदद से 21 (16 गेंद) रन बनाए। फिर 15वें ओवर में लंबे वक़्त से क्रीज़ पर मौजूद साई सुदर्शन के रूप में टीम को पांचवां झटका लगा। सुदर्शन ने 3 चौके लगाकर 37 (31 गेंद) रन बनाए।

इसके बाद 16वें ओवर में अज़मतुल्लाह उमरज़ई को तुषार देशपांडे ने अपना शिकार बनाया। उमरज़ई ने 1 चौका लगाकर 11 (10 गेंद) रन बनाए। फिर अगले ओवर में राशिद खान चलते बने, जो सिर्फ 1 रन बना सके। फिर 19वें ओवर में राहुल तेवतिया (06) आउट हुए।

चेन्नई के बॉलर्स ने किया कमाल

चेन्नई के लिए दीपक चाहर, मुस्तफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट झटके। इस दौरान तुषार ने 4 ओवर में 21, दीपक ने 28 और मुस्तफिजुर ने 30 रन खर्चे। इसके अलावा डेरिल मिचेल और मथिशा पथिराना को 1-1 सफलता मिली।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख