ताज़ा खबरें
मणिपुर में कथित कुकी उग्रवादियों के हमले में 2 जवान शहीद, कई घायल

हैदराबाद: दिल्‍ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारत राष्‍ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता को हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया है। ईडी अब के कविता को पूछताछ के लिए दिल्‍ली ले जा रही है। के कविता के हैदराबाद स्थित घर पर आज ही ईडी ने छापेमारी की थी, जिसके कुछ घंटों के बाद उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया। कविता ने ईडी के कुछ समन नजरअंदाज किए थे। इसी के बाद ईडी ने उनके घर पर छापेमारी की थी।

के कविता तेलंगाना में विधान परिषद की सदस्य हैं और पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी हैं। उनसे ईडी इस मामले में पहले भी पूछताछ कर चुकी है। हालांकि वह इस साल कम से कम दो बार समन के बावजूद पूछताछ के लिए पेश नहीं हुई।

कविता को ऐसे वक्‍त में गिरफ्तार किया गया है, जब लोकसभा चुनाव में कुछ ही हफ्तों का वक्‍त बचा है और तेलंगाना में कांग्रेस सरकार के 100 दिन पूरे हुए हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज शाम हैदराबाद के उपनगर मल्काजगिरी में एक रोड शो करने का भी कार्यक्रम है।

आरोपी अमित अरोड़ा ने लिया था कविता का नाम

दिल्ली की शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक आरोपी अमित अरोड़ा ने पूछताछ में कविता का नाम लिया था। वहीं ईडी का आरोप है कि 'साउथ ग्रुप' नामक शराब लॉबी ने एक अन्य आरोपी विजय नायर के माध्यम से आप नेताओं को रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

शराब कारोबारियों की ‘साउथ ग्रुप' लॉबी से जुड़ी थीं: ईडी

ईडी ने दावा किया था कि कविता शराब कारोबारियों की लॉबी ‘साउथ ग्रुप' से जुड़ी हुई थीं, जो 2021-22 के लिये दिल्ली आबकारी नीति में एक बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश कर रही थी। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख