ताज़ा खबरें
'जहां सूई भी नहीं बनती थी, वहां होता है रॉकेट लॉन्च': कांग्रेस अध्यक्ष
मणिपुर में कथित कुकी उग्रवादियों के हमले में 2 जवान शहीद, कई घायल

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। पार्टी प्रदेश इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यह घोषणा शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और बीजेपी में संसदीय चुनाव के लिए फिर से गठबंधन करने संबंधी बातचीत की अटकलों के बीच की गई है। पंजाब में 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान सात चरणों के चुनाव के अंतिम चरण में, एक जून को होगा। जाखड़ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘बीजेपी पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने जा रही है।'' बीजेपी ने लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले ‘फीडबैक' के बाद यह फैसला लिया है।

उन्होंने कहा, ये फैसला पार्टी ने लोगों, पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं, पंजाब के किसानों की राय पर लिया है। पंजाब के व्यापारी, मजदूर, पंजाब का पिछड़ा वर्ग सभी के उज्जवल भविष्य के लिए ये फैसला लिया गया है।

जाखड़ ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा द्वारा किए काम किसी से छिपे नहीं हैं।'' बीजेपी नेता ने यह भी दावा किया कि पिछले 10 साल में किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी गई है।

कांग्रेस ने 2019 में पंजाब की 13 लोकसभा सीट में से आठ पर जीत हासिल की थी। शिअद और बीजेपी ने तब गठबंधन में चुनाव लड़ते हुए दो-दो सीट जीती थीं।

‘आप' ने पंजाब में 2022 के विधानसभा चुनाव में 117 में से 92 सीट जीतकर जबरदस्त प्रदर्शन किया था और अब उसकी नजर ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीट पर जीत हासिल करने पर है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख