ताज़ा खबरें
अमेठी-रायबरेली सीट से राहुल-प्रियंका लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव: सूत्र
अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
हमारी पार्टी के थीम सॉन्ग पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक : आतिशी
आरएसएस हमेशा से आरक्षण की समर्थक, लोग झूठ फैला रहे: भागवत

मुरैना: लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुरैना में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के लिए देश से बड़ा और कुछ भी नहीं है, जबकि कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सब कुछ है।

पीएम मोदी ने कहा कि यह कांग्रेस की नीति है कि जो देश के लिए सबसे ज्यादा योगदान करे, सबसे ज्यादा मेहनत करे, सबसे ज्यादा समर्पण करे, उसे सबसे पीछे रखो। यही वजह है कि कांग्रेस ने सालों तक सेना के जवानों की 'वन रैंक वन पेंशन' जैसी मांग पूरी नहीं होने दी।

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार बनते ही 'वन रैंक वन पेंशन' को लागू किया गया। हमने सीमा पर खड़े जवानों की सुविधा की भी चिंता की। कांग्रेस सरकार ने जवानों के जो हाथ बांध रखे थे, हमने उन्हें भी खुली छूट दे दी। हमने कहा कि अगर एक गोली आती है, तो 10 गोली चलनी चाहिए। अगर एक गोला फेंकते हैं तो 10 तोपें चल जानी चाहिए।

भोपाल: आखिरकार आइएनडीआइए (इंडिया) ने मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट के लिए साझा प्रत्याशी तय कर लिया। ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक (एआइएफबी) के आरबी प्रजापति ही अब कांग्रेस, सपा समेत गठबंधन में शामिल दलों के साझा उम्मीदवार होंगे। इसकी घोषणा सोमवार को भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. मनोज यादव और प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने की।

कांग्रेस ने समझौते के तहत मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से एक खजुराहो सीट समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ी थी। यहां से सपा ने पहले डा. मनोज यादव और फिर मीरा यादव को प्रत्याशी घोषित किया। मीरा यादव का नामांकन पत्र अपूर्ण होने के कारण रिटर्निंग आफिसर ने उसे निरस्त कर दिया। इसके बाद एआइएफबी के प्रत्याशी सेवानिवृत आइएएस अधिकारी आरबी प्रजापति से बात चल रही थी, पर अंतिम निर्णय नहीं हो पा रहा था। जबकि, सपा के प्रदेश अध्यक्ष की ओर से नौ अप्रैल को प्रजापति का समर्थन किए जाने का पत्र भी सामने आ गया था।

सतना (मध्य प्रदेश): लोकसभा चुनाव से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश के सतना में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा, "अभी पीओके के लोग भी कहते हैं कि हम भारत के साथ आएंगे। पीओके हमारा हिस्सा था और रहेगा, हम यह मानकर चलते हैं। इस बार सवाल व्यक्ति का नहीं, बल्कि देश का है। आप लोग भारत माता का सिर उठाने के लिए इस बार वोट करने जा रहे हैं।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में रहने वाले लोगों को भी अब लगता है कि पाकिस्तान हमारा विकास नहीं कर सकता है। उन्हें भी लगता है कि उनका विकास सिर्फ भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं। कांग्रेस हम पर सवाल खड़े कर रही है। हम लोगों ने कहा था कि अनुच्छेद 370 समाप्त करेंगे तो चुटकी बजाकर उसे निरस्त किया। आज जम्मू कश्मीर का वही दर्जा है जो हिंदुस्तान के अन्य राज्यों का है।" रक्षा मंत्री ने आगे कहा, "भारत में राम राज्य का आगाज होकर ही रहेगा, कोई रोक नहीं सकता। हम सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं। हम किसी के साथ भेदभाव नहीं करते हैं।

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर के गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आज आग लग गई, जिसे बुझा लिया गया। इस हादसे में पुजारी समेत 14 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 6 की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि आरती के दौरान जल रहे कपूर और गुलाल डालने से आग पकड़ी। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि घटना के दौरान अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। घटना की जानकारी देते हुए उज्जैन के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया और घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। आपको बता दें कि जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त सीएम डॉ. मोहन यादव के पुत्र वैभव और बेटी डॉक्टर आकांक्षा नंदी हाल में बैठकर बाबा की आराधना कर रहे थे।

बता दें कि गर्भगृह की दीवार और छत पर चांदी की परत चढ़ी हुई है। होली पर बाबा महाकाल गुलाल चढ़ाया जाता है वह पुजारी भी एक-दूसरे पर रंग डालते हैं। इन रंगों से गर्भगृह की दीवार खराब न हो इसलिए शिवलिंग के ऊपर इस वर्ष प्लास्टिक का फ्लेक्स लगाया गया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख