ताज़ा खबरें
किसानों आंदोलन 90 दिन से जारी, प्रदर्शन के चलते रोज 69 ट्रेनें रद्द
सीएए के तहत 14 लोगों को दिए गए नागरिकता प्रमाण पत्र: मंत्रालय
न्यूजक्लिक के संपादक की तुरंत रिहाई का सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश
जनता ने तय की मोदी की विदाई, 'इंडिया' की बनेगी सरकार: खड़गे
चाबहार पर अमेरिका ने कभी नकारात्मक दृष्टिकोण नहीं रखा: जयशंकर

चेन्नई: चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 78 रनों से हरा दिया है। सीएसके की जीत के सबसे बड़े हीरो ऋतुराज गायकवाड़ और तुषार देशपांडे रहे। गायकवाड़ ने 98 रन की पारी खेली, वहीं देशपांडे ने 4 अहम विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसआरएच की टीम 134 रनों के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई। हैदराबाद की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही क्योंकि टीम 40 रन के स्कोर तक अपने तीनों टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का विकेट गंवा चुकी थी। इस बार हेनरिक क्लासेन भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए क्योंकि वो 21 गेंद खेलकर केवल 20 रन की पारी खेल सके। चेन्नई ने बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत 78 रनों से मैच को जीत लिया है।

एडन मारक्रम की 26 गेंद में 32 रन की पारी से हैदराबाद की जीत की उम्मीद बढ़ने लगी थीं। मगर वो 11वें ओवर में मारक्रम अपना विकेट गंवा बैठे। 15 ओवरों के बाद एसआरएच 5 विकेट के नुकसान पर 109 रन बना चुकी थी और अब भी टीम को 30 गेंदों में 104 रनों की जरूरत थी।

16वें ओवर में हेनरिक क्लासेन और उससे अगले ओवर में अब्दुल समद का विकेट गिरते ही हैदराबाद की जीत की सब उम्मीदें लगभग खत्म हो चली थीं। समद ने 18 गेंद में 19 रन बनाए। आलम ये था कि एसआरएच को आखिरी 2 ओवरों में 85 रनों की जरूरत थी और इस लक्ष्य को हासिल कर पाना नामुमकिन था। मुस्तफिजुर रहमान ने 19वें में ही आखिरी 2 विकेट चटका कर हैदराबाद को 134 रनों के स्कोर पर ऑल-आउट कर दिया।

सीएसके की धारदार गेंदबाजी

सीएसके की गेंदबाजी शुरुआत से ही सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों पर हावी रही। तुषार देशपांडे ने एसआरएच के तीनों टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर चेन्नई की जीत की नींव रख दी थी। तुषार ने 3 ओवरों में 27 रन देकर कुल 4 विकेट चटकाए। दूसरी ओर मिडिल ओवरों में मथीशा पाथिराना ने 2 विकेट लेकर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जीत पाना आसान कर दिया था। रवींद्र जडेजा ने भी 4 ओवरों में 22 रन देकर 1 विकेट झटका। वहीं शार्दूल ठाकुर ने भी 1 विकेट लेने में सफलता पाई और अंत में मुस्तफिजुर रहमान ने 2 विकेट चटकाते हुए सीएसके की जीत सुनिश्चित की।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख