ताज़ा खबरें
पुलवामा हमले और सर्जिकल स्ट्राइक पर सीएम रेवंत रेड्डी ने उठाए सवाल
तिहाड़ जेल से रिहा हुए केजरीवाल, बोले- मैंने कहा था, जल्‍द आऊंगा

अहमदाबाद: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार (27 अप्रैल) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और उनकी तुलना शादी समारोह में "ज्ञानी अंकल" से की जो हर बात पर लगातार शिकायत करते हैं और उपदेश देते हैं। इसके साथ ही उन्होंने विरासत कर को लेकर भी पीएम मोदी की आलोचना की और कहा कि ये धारणाएं गलत हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा, “अब, अगर ये ज्ञानी अंकल कहते हैं कि एक राजनीतिक दल है जो आपके घर में एक एक्स-रे मशीन लाएगा, आपकी सारी बचत, मंगलसूत्र और सोना स्कैन करेगा, जिसे ले लिया जाएगा और पैसा बांट दिया जाएगा तो आप हंसेगे ही न।”

‘बेरोजगारी अपने चरम पर’: प्रियंका 

महाराष्ट्र के लातूर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, प्रियंका गांधी ने दावा किया कि बेरोजगारी 45 वर्षों में अपने उच्चतम स्तर पर है और 70 करोड़ लोग बेरोजगार हैं, इसके बावजूद केंद्र सरकार में खाली पड़े 30 लाख पद पिछले दस वर्षों में नहीं भरे गए हैं।

उन्होंने कहा, ''अगर बीजेपी दावा करती है कि पिछले 70 वर्षों में (पिछली सरकार के तहत) कुछ नहीं हुआ, तो हमें विश्वास करना चाहिए कि आईआईटी, एम्स, बड़े उद्योग आदि अब बनाए गए हैं। हमेशा कांग्रेस की गलती बताई जाती है।''

प्रियंका गांधी की यह टिप्पणी पीएम मोदी के उस आरोप के कुछ दिनों बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस लोगों की संपत्तियों और कीमती सामानों का एक्स-रे कराकर उनके आभूषण और छोटी बचत को जब्त करना चाहती है। प्रियंका गांधी ने अपने भाषण में कहा कि देश ने कांग्रेस और अन्य दलों के अटल बिहारी वाजपेयी जैसे सम्मानित प्रधानमंत्रियों को देखा है, लेकिन उन्होंने (मोदी) प्रधानमंत्री का कद घटा दिया है। प्रधानमंत्री जी यह निम्न स्तर है।''

पीएम मोदी ने क्या कहा था?

प्रधानमंत्री ने कहा था, “कांग्रेस ने जो पाप किए हैं, उनके बारे में कान खोलकर सुनो। मैं एक दिलचस्प तथ्य सामने रखना चाहता हूं। जब बहन इंदिरा गांधी का निधन हुआ तो एक कानून बना जिसके तहत संपत्ति का आधा हिस्सा सरकार को मिलता था। उस समय ऐसी चर्चा थी कि इंदिराजी ने अपनी संपत्ति अपने बेटे राजीव गांधी के नाम कर दी थी।”

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख