ताज़ा खबरें
अमेठी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महज 24 घंटे में ही बदला उम्मीदवार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका

सतना (मध्य प्रदेश): लोकसभा चुनाव से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश के सतना में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा, "अभी पीओके के लोग भी कहते हैं कि हम भारत के साथ आएंगे। पीओके हमारा हिस्सा था और रहेगा, हम यह मानकर चलते हैं। इस बार सवाल व्यक्ति का नहीं, बल्कि देश का है। आप लोग भारत माता का सिर उठाने के लिए इस बार वोट करने जा रहे हैं।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में रहने वाले लोगों को भी अब लगता है कि पाकिस्तान हमारा विकास नहीं कर सकता है। उन्हें भी लगता है कि उनका विकास सिर्फ भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं। कांग्रेस हम पर सवाल खड़े कर रही है। हम लोगों ने कहा था कि अनुच्छेद 370 समाप्त करेंगे तो चुटकी बजाकर उसे निरस्त किया। आज जम्मू कश्मीर का वही दर्जा है जो हिंदुस्तान के अन्य राज्यों का है।" रक्षा मंत्री ने आगे कहा, "भारत में राम राज्य का आगाज होकर ही रहेगा, कोई रोक नहीं सकता। हम सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं। हम किसी के साथ भेदभाव नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा, हिंदू हो, ईसाई हो, मुस्लिम हो किसी मजहब का मानने वाला सभी की मां-बहन हमारी मां-बहन है। तीन तलाक की कुप्रथा को हमने समाप्त किया है।"

रक्षा मंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

रैली में राजनाथ सिंह ने कहा, "साल 2014 में भारत दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था था। आज भारत की अर्थव्यवस्था विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। मेरा विश्वास है कि साल 2070 तक भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी।"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "हम जाति के आधार पर राजनीति करने वाले लोग नहीं हैं. हम इंसाफ और इंसानित के आधार पर राजनीति करने वाले लोग हैं। कांग्रेस के रक्षा मंत्री कहते थे कि भारत और चीन सीमा के पास सड़क मत बनाओ, वहां सुविधाओं का विकास मत करो नहीं तो चीन घुस आएगा। मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद सीमाओं पर सभी सुविधाओं का विकास हुआ है। हमने सीमाओं पर पड़ने वाले गांवों में को अंतिम गांव नहीं पहला गांव माना है।"

(जनादेश ब्यूरो)

फोटो: सोशल मीडिया से साभार

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख