ताज़ा खबरें
अमेठी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महज 24 घंटे में ही बदला उम्मीदवार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका

भोपाल: आखिरकार आइएनडीआइए (इंडिया) ने मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट के लिए साझा प्रत्याशी तय कर लिया। ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक (एआइएफबी) के आरबी प्रजापति ही अब कांग्रेस, सपा समेत गठबंधन में शामिल दलों के साझा उम्मीदवार होंगे। इसकी घोषणा सोमवार को भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. मनोज यादव और प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने की।

कांग्रेस ने समझौते के तहत मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से एक खजुराहो सीट समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ी थी। यहां से सपा ने पहले डा. मनोज यादव और फिर मीरा यादव को प्रत्याशी घोषित किया। मीरा यादव का नामांकन पत्र अपूर्ण होने के कारण रिटर्निंग आफिसर ने उसे निरस्त कर दिया। इसके बाद एआइएफबी के प्रत्याशी सेवानिवृत आइएएस अधिकारी आरबी प्रजापति से बात चल रही थी, पर अंतिम निर्णय नहीं हो पा रहा था। जबकि, सपा के प्रदेश अध्यक्ष की ओर से नौ अप्रैल को प्रजापति का समर्थन किए जाने का पत्र भी सामने आ गया था।

मनोज यादव का कहना है कि पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद गठबंधन के सहयोगियों ने आमराय से आरबी प्रजापति को समर्थन देने का निर्णय लिया है। वह तमाम दबाव के बाद भी मैदान में डटे रहे। उन्हें हटने के लिए डराने, धमकाने से लेकर प्रलोभन देने का प्रयास किया। इसे लेकर चुनाव आयोग से शिकायत भी की गई।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख