ताज़ा खबरें
सीएम केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से एक जून तक मिली अंतरिम जमानत
दाभोलकर हत्याकांड में अदालत का फैसला- दो को उम्रकैद, तीन बरी
पीएम मोदी के हाथ से धीरे-धीरे फिसल रहा लोकसभा चुनाव:राहुल गांधी

हैदराबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी का दावा है कि लोकसभा चुनाव 2024 धीरे-धीरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ से फिसलता जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस स्तर पर पीएम मोदी देश के युवाओं का ध्यान भटकाने के लिए कुछ नाटक करने की कोशिश करेंगे। एक्स पर शेयर एक वीडियो संदेश में राहुल युवाओं से मुखातिब हुए। उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रचार से विचलित न होने का आग्रह कर कहा, युवा देश की असली ताकत हैं। इस लोकसभा चुनाव के बाद पीएम मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। उन्होंने अगले चार-पांच दिनों में आपका ध्यान भटकाने और किसी तरह का नाटक करने का फैसला लिया है। लेकिन आपका ध्यान नहीं भटकना चाहिए।

संविधान बदलने की बात देश की आत्मा पर आक्रमण: राहुल गांधी

हैदराबाद के सरूरनगर लोकसभा सीट से प्रत्याशी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ने एक जनसभा में कहा, भाजपा-आरएसएस ने साफ कह दिया है कि अगर वे चुनाव जीतेंगे तो हिंदुस्तान के संविधान को बदल डालेंगे। उसे रद्द कर देंगे। बकौल राहुल गांधी, हिंदुस्तान का संविधान हिंदुस्तान के गरीब लोगों को अधिकार देता है।

हैदराबाद: महाराष्ट्र के अमरावती से बीजेपी सांसद नवनीत राणा के 15 सेकेंड वाले बयान से विवाद बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। हैदराबाद में बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचीं नवनीत ने कहा कि अकबरुद्दीन ओवैसी कहते हैं कि 15 मिनट पुलिस हट जाए तो, हम दिखा देंगे कि क्या कर सकते हैं। मगर हमको तो सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे। एआईएमआईएम ने बीजेपी सांसद के बयान को लेकर उनके खिलाफ चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है.

वारिस पठान ने दिया होता बयान तो अब तक जेल में होते: एआईएमआईएम

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रवक्ता वारिस पठान ने कहा है कि चुनाव के बीच इस तरह की बयानबाजी से दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि बार-बार देखने को मिल रहा है कि बीजेपी नेता चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। बता दें कि हैदराबाद को एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है। यहां पर बीजेपी की माधवी लता का मुकाबला असदुद्दीन ओवैसी से है।

हैदराबाद: तेलंगाना की चर्चित हैदराबाद सीट पर भाजपा ने इस बार कोम्पेला माधवी लता को उतारा है। फिलहाल, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी इस सीट पर सांसद हैं। हैदराबाद सीट पर सन् 1884 से ही ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है। इसे ओवैसी का गढ़ माना जाता है। चुनावी मैदान में उतरने के बाद से माधवी लता लगातार ओवैसी पर निशाना साध रही हैं। उन्होंने एक बार फिर दावा किया की ओवैसी ने इस निर्वाचन क्षेत्र को केवल पीड़ा, भय और अन्याय दिया है। साथ ही यह भी दोहराया कि वह उनकी भव्य छवि से परेशान नहीं हैं।

क्षेत्र में विकास की कमी के लिए ओवैसी की आलोचना

भाजपा की 49 वर्षीय युवा उम्मीदवार लता भरतनाट्यम डांसर और उद्यमी हैं। हैदराबाद में वह सामाजिक कामों के लिए भी जानी जाती हैं। अब वह 13 मई को होने वाले आम चुनावों में ओवैसी से उनके गढ़ में मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। 2004 से यह सीट असदुद्दीन ओवैसी के पास ही है।

वारंगल: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर धुआंधार प्रचार का दौर जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना पहुंचे हुए हैं।

उन्होंने करीमनगर के बाद वारंगल में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के भारतीयों की चीनी-अफ्रीकियों से तुलना करने को लेकर पीएम ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।

आज मैं बहुत गुस्से में हूं: मोदी

उन्होंने कहा, 'आज मैं बहुत गुस्से में हूं। चमड़ी के रंग के आधार पर देशवासियों को गाली दे रहे हैं। चमड़ी को लेकर देश अपमान सहन नहीं करेगा। शहजादे को इसका जवाब देना होगा।'

पित्रोदा ने भारतीयों की चीनी-अफ्रीकियों से की तुलना

सैम पित्रोदा ने भारत की विविधता पर बात करते हुए कहा था कि भारत में पूर्व के लोग चीनी जैसे लगते हैं तो दक्षिण में लोग अफ्रीकी लगते हैं। वहीं पश्चिम में लोग अरबी लगते हैं और उत्तर भारतीय गोरे होते हैं। हाल ही में सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स को लेकर टिप्पणी की थी, पित्रोदा के उस बयान पर भी खूब विवाद हुआ था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख