ताज़ा खबरें
अयोध्या की तरह बीजेपी को गुजरात की जनता भी हराएगी: राहुल गांधी
जान-बूझकर भीड़ के बीच से निकाली गई प्रवचनकर्ता की गाड़ी: पुलिस

मुंबई (जनादेश ब्यूरो): भारतीय क्रिकेट टीम ने लंबे वक्त कोई विश्व खिताब जीता, तो उसका जश्न तो होना ही है। वो भी इतना शानदार कि जिसे ना सिर्फ टीम का हर खिलाड़ी याद रखें बल्कि हर भारतवासी भी, इस खूबसूरत लम्हे को हमेशा के लिए अपनी सुनहरी यादों में संजो के रखें। भारतीय टीम के टी20 विश्व कप जीतने के बाद दिल्ली लौट चुकी है। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने सपनों के शहर मुंबई में कदम रखा। जहां खुली बस में भारतीय क्रिकेट टीम की विक्ट्री परेड होगी। इस विक्ट्री परेड को खास बनाने के लिए मुंबई को शहर को सजाया जा रहा है। मुंबई में भारतीय टीम की विक्ट्री परेड करीबन 1.5 किलोमीटर की होगी। जिसके लिए सड़कों किनारे बैरिकेडिंग की गई है, वहीं सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस आज दिल्ली एयरपोर्ट पर अपने चहेते खिलाड़ियों का बेसब्री से इंतजार कर रह थे। भारतीय टीम ने इस बार टी20 वर्ल्डकप जीत अपने हर फैंस को खुश कर दिया। ऐसे में क्रिकेट फैंस ने क्रिकेटर्स के शानदार स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ी।

भारतीय टीम जैसे ही दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची, वैसे ही हर फैन का उत्साह देखने लायक था। चैंपियंस खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप ट्राफी के साथ देख हर फैंस खुशी से झूम उठा। एयरपोर्ट पर मौजूद हर फैंस ने भारतीय खिलाड़ियों का शानदार स्वागत किया। हर फैंस भारतीय टीम की इस कामयाबी पर गर्व महसूस कर रहा है।

भारत पहुंचते ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा से लेकर सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, समेत कई खिलाड़ियों को भांगड़ा करते हुए देखा गया। अपने फैंस को खुश देखकर क्रिकेटर्स के चेहरे में खुशी से खिलखिला उठे।

रोहित शर्मा जब पूरी टीम के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। उनके हाथ में वो चमचमाती ट्राफी थी, जिसे भारतीय टीम ने बेहतरीन खेल दिखाकर जीता। रोहित शर्मा वर्ल्ड कप ट्रॉफी को लहराते हुए पूरी टीम के साथ बाहर निकलें।

बीसीसीआई प्रेसीडेंट रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा नई दिल्ली एयरपोर्ट जश्न मनाते हुए नज़र आए। इसके बाद भारतीय टीम होटल पहुंची, वहां भी भारतीय क्रिकेट टीम ने केक काटकर वर्ल्डकप जीत को जश्न मनाया।

दिल्ली एयरपोर्ट पर हर फैंस अपने फेवरेट क्रिकेटर्स की एक झलक पाने के लिए बेहद उत्साहित दिखा। इस दौरान एयरपोर्ट पर पुलिस अधिकारी सिक्योरिटी में तैनात अधिकारी से भी हाथ मिलाते नजर आए। वहीं सूर्या के साथ उनकी पत्नी भी नजर आ रही है।

टीम इंडिया जब दिल्ली पहुंचने के बाद होटल पहुंची तो वहां भी जीत का जश्न केक काटकर मनाया गया। इस टीम की जीत की खुशी में होटल की तरफ से तस्वीर में दिखने वाला शानदार केक बनाया गया था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख