ताज़ा खबरें
देश के करदाताओं के पैसे से चीनी कंपनियों को न पहुंचे लाभ: जयराम
जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बने संजय झा, कार्यकारिणी का फैसला
सीबीआई कोर्ट ने केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
हकीकत है कि नीट घोटाले में बीजेपी से जुड़े नेता शामिल हैं:जयराम रमेश
'मेरे ऊपर झूठे आरोप लगाकर जेल में बंद कर दिया गया': हेमंत सोरेन

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने केंद्र की सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि अब सीबीआई का फर्जी मुकदमा तैयार कर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश रची जा रही है। संजय सिंह का बयान ऐसे समय में आया है जब बुधवार (26 जून) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

उन्होंने एक वीडियो एक्स पर पोस्ट कर उन्होंने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ भाजपा की केंद्र सरकार बड़ी साजिश कर रही है। सरकार अरविंद केजरीवाल को सीबीआई द्वारा फर्जी केस में गिरफ्तार करने की साजिश रच रही है। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने सीबीआई के अधिकारियों के साथ बड़ी साजिश रची है। सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की जमानत पर सुनवाई से पहले ये साजिश की जा रही है। ताकि केजरीवाल को जमानत न मिल सके।

संजय सिंह ने कहा, "जुर्म, अत्याचार और ज्यादती की इंतहा हो गई है। विश्वस्त सूत्रों से जानकारी मिली है कि ऐसे समय में जब सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने की पूरी संभावना है।

उन्होंने कहा कि उससे पहले केंद्र की बीजेपी सरकार ने सीबीआई के अधिकारियों के साथ मिलकर एक बड़ी साजिश रची है। ये साजिश है अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई का फर्जी मुकदमा तैयार कर उनको गिरफ्तार करना।"

आप सांसद ने आगे कहा, "पूरा देश बीजेपी की ज्यादती देख रहा है। पूरा देश केंद्र सरकार का जुर्म देख रहा है। पूरा देश उनका अत्याचार और अन्याय देख रहा है। इस झूठे मुकदमे के खिलाफ पूरा देश केजरीवाल के साथ खड़ा होगा। कैसे न्याय मिलेगा इस देश के अंदर? ऐसे ही झूठे मुकदमे लगा-लगाकर केजरीवाल को जेल में रखने के उद्देश्य से ये कार्रवाई की जाएंगी? आइए हम सब मिलकर इसके खिलाफ आवाज उठाएं।"

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, सोमवार (24 जून) को सीबीआई ने सीएम अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ जेल में आबकारी नीति मामले में पूछताछ की है। सीबीआई को बुधवार को संबंधित ट्रायल कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की पेशी की इजाजत भी मिल गई है। उन्हें 26 जून को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट में मंगलवार (25 जून) को सीएम केजरीवाल को राहत नहीं मिली। हाई कोर्ट ने निचली अदालत के जमानत के फैसले पर रोक बरकरार रखा। हाई कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत को ईडी को पक्ष रखने के लिए पर्याप्त समय देना चाहिए था।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख