ताज़ा खबरें
अर्धसैनिक बल की गाड़ी को नक्सलियों ने बनाया निशाना,दो जवान शहीद
नीट-यूजी परीक्षा में धांधली को लेकर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर
शिक्षा व्यवस्था को सरकार ने किया माफिया-भ्रष्टाचारियों के हवाले: प्रियंका

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की चुनावी राजनीति में एंट्री लगभग तय मानी जा रही है। सूत्रों के अनुसार प्रियंका गांधी राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद खाली होने वाली वायनाड लोकसभाा सीट से चुनाव मैदान में उतर सकतीं हैं। गौरतलब है कि राहुल गांधी 18 वीं लोकसभा चुनाव में 2 सीटों से चुनाव में उतरे थे। केरल की वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट, दोनों ही जगहों पर उन्हें जीत मिली थी। चर्चा है कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश से ही लोकसभा का प्रतिनिधित्व करेंगे। वायनाड सीट वो छोड़ने वाले हैं। इस सीट पर होने वाले उपचुनाव में प्रियंका गांधी कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार हो सकती हैं।

वायनाड छोड़ूं या रायबरेली? दुविधा में राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड में एक जनसभा में कहा, "मैं आपसे जल्द ही मिलने की उम्मीद करता हूं। मेरे सामने दुविधा यह है कि मैं वायनाड का सांसद बना रहूं या रायबरेली का। मुझे उम्मीद है कि वायनाड और रायबरेली दोनों ही मेरे फैसले से खुश होंगे।"

बता दें कि लोकसभा चुनाव में दूसरी बार वायनाड से शानदार जीत हासिल करने के बाद राहुल गांधी आज पहली बार केरल पहुंचे। इस दौरान वह पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि वह भगवान की बजाय देश के लोगों से बातचीत करते हैं। वही लोग उनको बताते हैं कि आखिर करना क्या है।

राहुल गांधी को एक सीट से देना होगा इस्तीफा

राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव की लड़ाई देश के संविधान की रक्षा के लिए थी। इस लड़ाई में नफरत को प्यार ने और अहंकार को विनम्रता ने हरा दिया। इसके साथ ही राहुल गांधी ने केंद्र की नई सरकार को 'अपंग सरकार' करार दिया। बता दें कि साल 2019 में भी राहुल गांधी ने वायनाड सीट से जीत हासिल की थी। एक बार फिर भी वायनाड ने उन पर भरोसा जताया है। साथ ही रायबरेली की जनता ने भी उन पर विश्वास जताया है। अब नियम के मुताबिक राहुल गांधी दो जगह से सांसद नहीं रह सकते। उनको एक सीट छोड़नी होगी।

"अवध ने पूरे देश को दिया संदेश": प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने हाल में सम्पन्न लोकसभा चुनाव में इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) की कामयाबी का जिक्र करते हुए मंगलवार को कहा था कि इस परिणाम के जरिये अवध से पूरे उत्तर प्रदेश और पूरे देश में संदेश गया कि जनता को एक समर्पित, सच्ची और साफ राजनीति चाहिए। प्रियंका ने रायबरेली और अमेठी लोकसभा क्षेत्रों में कांग्रेस की जीत पर जनता को धन्यवाद देने के लिये यहां आयोजित 'आभार सभा' को सम्बोधित करते हुए कहा, ''समाजवादी पार्टी के मेरे सभी साथियों ने हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर चुनाव लड़ा। हमने यहां एक सेना बनाई, जिसके तहत आपकी मजबूती से रायबरेली और अमेठी हम जीते। यह एक ऐतिहासिक जीत रही।''

 

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख