ताज़ा खबरें
सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल के शिक्षक नियुक्ति केस में सीबीआई जांच को रोका
अमेठी-रायबरेली सीट से राहुल-प्रियंका लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव: सूत्र

बेंगलुरु: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले कथित तौर पर कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़ा एक कथित सेक्स स्कैंडल चर्चा का विषय बन गया है। इसके बाद से ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (सेक्युलर) दोनों ही मतदाताओं के डर और भ्रम को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा के पोते रेवन्ना ने आज पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई, जिसमें दावा किया गया कि वायरल हो रहे वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है।

हसन सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने अपनी शिकायत में कहा कि वीडियो में छेड़छाड़ की गई है और इसे "उनकी छवि खराब करने और मतदाताओं के दिमाग में जहर भरने" के लिए प्रसारित किया जा रहा है। उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा स्‍कैंडल की जांच के लिए एक विशेष जांच दल को गठित करने के एक दिन बाद एफआईआर दर्ज की।

सिद्धारमैया ने शनिवार देर रात एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "सरकार ने प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित अश्लील वीडियो मामले में एक विशेष जांच दल गठित करने का फैसला किया है।"

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली के दौरान कर्नाटक कांग्रेस सरकार पर मुस्लिमों को पिछड़े वर्गों और दलितों का कोटा दिए जाने का आरोप लगाया था। इस पर अब सीएम सिद्धारमैया की प्रतिक्रिया सामने आई है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इसे गलत बताते हुए कहा है कि या तो प्रधानमंत्री अपने आरोप को साबित करें या फिर देश से माफी मांगें।

दरअसल पीएम मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के टोंक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर धर्म के आधार पर आरक्षण बढ़ाकर मुसलमानों को देने की कोशिश का आरोप लगाया था। उन्होंने अपने पिछले आरोप को भी दोहराया कि कांग्रेस ने लोगों का पैसा छीनने और इसे "चुनिंदा" समूह के बीच बांटने की "गहरी साजिश" रची है। हालांकि कांग्रेस ने इस आरोप से इंकार करते हुए कहा कि उसकी ऐसी कोई योजना नहीं है।

पीएम मोदी ने आरोप लगाया, ''2004 में जैसे ही कांग्रेस ने केंद्र में सरकार बनाई, उसने सबसे पहले आंध्र प्रदेश में एससी/एसटी आरक्षण को कम कर मुसलमानों को देने का काम किया था।

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पनी चुनावी रैलियों में कांग्रेस पर उसके घोषणापत्र की कुछ बातों को लेकर निशाना साध रहे हैं। छत्तीसगढ़ के सक्ती में मंगलवार को जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कांग्रेस को देश को बांटने वाली पार्टी कहा है। मोदी ने कांग्रेस नेताओं पर निशाना लगाते हुए कहा कि 60 साल तक एक ही परिवार ने खुद या रिमोट से सरकार चलाई। इस दौरान कांग्रेस के नेता सिर्फ अपना तिजोरी भरने का काम किया।

मोदी के आरोपों का प्रियंका गांधी ने दिया जवाब

अब प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है। प्रियंका ने कहा, "मेरी मां सोनिया गांधी का मंगलसूत्र इस देश पर कुर्बान हो गया। सच्चाई यह है कि ये (बीजेपी) लोग महिलाओं के संघर्ष को नहीं समझ सकते।" बेंगलुरु में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, पिछले 2 दिनों से यह कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी आपसे आपका मंगलसूत्र और सोना छीनना चाहती है। देश को आजाद हुए 70 साल हो गए हैं। 55 साल कांग्रेस की सरकार रही। क्या किसी ने आपका सोना, मंगलसूत्र छीना?

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ एक नाबालिग लड़की से कथित यौन उत्पीड़न करने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। येदियुरप्पा के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। बेंगलुरु के सदाशिवनगर में पुलिस ने 17 वर्षीय लड़की की मां की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। पुलिस के सूत्रों के अनुसार, नाबालिग लड़की का कथित तौर पर 2 फरवरी को यौन उत्पीड़न किया गया था। आरोप है कि नाबालिग लड़की के साथ कथित यौन उत्पीड़न उस वक्त किया गया जब वह अपनी मांग के साथ एक धोखाधड़ी के मामले में सहायता मांगने के लिए येदियुरप्पा से मिलने गए थे।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, एफआईआर में उल्लेख किया गया है कि वरिष्ठ भाजपा नेता येदियुरप्पा ने कथित तौर पर नाबालिग लड़की को एक कमरे में खींचकर लेकर गए और उसके बाद उसका यौन उत्पीड़न किया गया। लड़की किसी तरह से वहां से भागने में सफल रही और बाद में उसने अपने साथ हुई घटना के बारे में मां को बताया।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख