ताज़ा खबरें
केस कोर्ट के संज्ञान में होने पर ईडी अरेस्ट नहीं कर सकती: सुप्रीम कोर्ट
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल
किसानों आंदोलन 90 दिन से जारी, प्रदर्शन के चलते रोज 69 ट्रेनें रद्द
सीएए के तहत 14 लोगों को दिए गए नागरिकता प्रमाण पत्र: मंत्रालय
न्यूजक्लिक के संपादक की तुरंत रिहाई का सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

बेंगलुरु: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल चुनावी मोड में नजर आ रही है। जहां एक तरह पीएम मोदी जनसभाओं को संबोधित कर सरकार की उपलब्धियों को बता रहे हैं। वहीं विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार पर जुबानी हमला कर रहा है। संविधान एवं राष्ट्रीय एकता सम्मेलन- 2024 के समापन समारोह में पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि संविधान को बदलने की कोशिश की जा रही है।

संविधान बचा रहेगा तो देश में एकता बनी रहेगी: खड़गे

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अगर जनता आगामी लोकसभा चुनाव में मजूबती और एकजुट होकर खड़ी नहीं होंगी, तो निश्चित ही भारत में तानाशाही होगी। क्योंकि संविधान को बदलने की कोशिश की जा रही है। परोक्ष रूप से मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए खरगे ने कहा कि हमें एकजुट होना होगा, जनता न्याय के साथ जीवन जीना चाहती है।

खड़गे ने कहा कि अगर संविधान बचेगा तो इस देश की एकता बची रहेगी। अगर लोकतंत्र बचा रहेगा तो हर कोई समृद्धि के साथ रह सकेगा। लेकिन दुख की बात है कि केंद्र में आज ऐसी कोई सरकार नहीं है जो संविधान की रक्षा रती हो या संविधान को ध्यान में रखकर काम करती हो। इसलिए संविधान की रक्षा करना और उसका पालन करना सबसे जरूरी है। संबोधन के दौरान खड़गे ने कहा कि आप सावधान हो जाईये, क्योंकि आपको गुमराह करने की कोशिश की जाएगी।

विपक्षी राज्यों के विधायकों की खरीद-फरोख्त क्यों हो रही: खड़गे

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मौजूदा संविधान को छोड़कर एक नए संविधान बनाने की साजिश चल रही है। पीएम मोदी संविधान की रक्षा की बाते करते हैं, लेकिन संविधान के रक्षक ईडी का इस्तेमाल क्यूं कर रहे हैं। विपक्षी राज्यों के विधायकों की खरीद-फरोख्त क्यों हो रही है।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख