ताज़ा खबरें
शराब नीति केस में सीएम केजरीवाल को करना होगा सरेंडर: सुप्रीम कोर्ट
कोर्ट के संज्ञान में केस होने पर ईडी अरेस्ट नहीं कर सकती: सुप्रीम कोर्ट
लोकसभा चुनाव में बीजेपी 220 से कम सीटों पर सिमट जाएगी:केजरीवाल
किसानों आंदोलन 90 दिन से जारी, प्रदर्शन के चलते रोज 69 ट्रेनें रद्द

बेंगलुरु: राज्यसभा चुनाव के नतीजे आने लगे है। सबसे पहले कर्नाटक के रिजल्ट घोषित किए गए। यहां सत्तारूढ़ कांग्रेस को बड़ी जीत हासिल हुई है। बता दें कि राज्य से कांग्रेस के तीन राज्यसभा उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी सीटें जीत ली है। जीतने वाले उम्मीदवारों में अजय माकन, नासिर हुसैन और जीसी चंद्रशेखर हैं।

वहीं, भाजपा ने केवल एक सीट पर ही जीत हासिल की है। जीतने वाले में बीजेपी के नारायण बंदिगे है। बता दें कि अभी हिमाचल और उत्तर प्रदेश के चुनाव परिणामों का इंतजार किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन, डॉ. सैयद नसीर हुसैन और जीसी चन्द्रशेखर ने 47, 46 और 46 वोटों से जीत हासिल की।

चुनाव में हुई क्रॉस वोटिंग

बता दें कि चुनाव में चार सीटों के लिए पांच उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें जद (एस) के उम्मीदवार डी कुपेंद्र रेड्डी भी शामिल थे। चुनाव में क्रॉस वोटिंग की वजह से हंगामा हुआ। जबकि भाजपा विधायकों में से एक, एसटी सोमशेखर ने कांग्रेस के माकन के लिए मतदान किया, दूसरे, ए शिवराम हेब्बार ने मतदान में भाग नहीं लिया।

डीके शिवकुमार ने की जीत की सराहना

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने राज्यसभा चुनाव की जीत की सराहना करते हुए कहा कि यह कांग्रेस की एकता और अखंडता को दर्शाता है। उन्होंने कहा 'मैं सभी विधायकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और मीडिया को धन्यवाद देता हूं। मुझे आपको यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि कांग्रेस के सभी उम्मीदवार जीत गए हैं। मैं सभी मतदाताओं, सीएम और पार्टी कार्यकर्ताओं और एआईसीसी अध्यक्ष को भी धन्यवाद देता हूं। मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे को धन्यवाद देना चाहता हूं।'

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख