ताज़ा खबरें
राहुल का विदेश मंत्री को पत्र- 37 मछुआरों की श्रीलंका से कराएं रिहाई
निर्मला सीतारमण पर कोर्ट ने एफआईआर दर्ज करने का दिया आदेश
कांग्रेस घोषणापत्र: महिलाओं को आर्थिक मदद, मुफ्त बिजली का वादा
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 26 नवंबर से पहले पूरा करना होगा: सीईसी

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। सूर्यकुमार यादव टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे और इस आगामी सीरीज में मयंक यादव को भी टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका दिया गया है। सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर, दूसरा 9 अक्टूबर और सीरीज का आखिरी मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा।

कुछ दिन पहले भारत की टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव को बुची बाबू टूर्नामेंट के दौरान हाथ में चोट आ गई थी। सूर्या अब पूरी तरह फिट हैं और 6-12 अक्टूबर तक चलने वाली टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे होंगे। मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती साल 2021 में भारत के लिए आखिरी मैच खेले थे। वो 3 साल बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। संजू सैमसन और जितेश शर्मा को विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर रखा गया है। सैमसन इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दोनों मैचों में शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे।

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेले मयंक यादव को भी डेब्यू का मौका मिला है। मयंक ने आईपीएल के हालिया सीजन में निरंतर 150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करके सनसनी मचा दी थी। अभिषेक शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था, लेकिन उससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने शतक ठोक कर टीम इंडिया में धमाकेदार एंट्री ली थी। हर्षित राणा, अर्शदीप सिंह तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे, वहीं शिवम दुबे, नितीश कुमार रेड्डी और हार्दिक पांड्या के रूप में भारतीय टीम के पास 3 तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर होंगे।

टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंग्टन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख