ताज़ा खबरें
भाजपा ने पूनम महाजन का टिकट काटा, 26/11 के वकील को उतारा
‘सीबीआई वालों ने ही रखे होंगे’- हथियारों की बरामदगी पर ममता बनर्जी
काशी और अयोध्या के बाद अब मथुरा की ओर बढ़ चले हैं: सीएम योगी
'जहां सूई भी नहीं बनती थी, वहां होता है रॉकेट लॉन्च': कांग्रेस अध्यक्ष
मणिपुर में कथित कुकी उग्रवादियों के हमले में 2 जवान शहीद, कई घायल

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 के बचे हुए मैचों का शेड्यूल बीसीसीआई ने जारी कर दिया है। 22 मार्च से शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का खिताबी मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा। फाइनल मैच की मेजबानी चेन्नई का चेपॉक मैदान करेगा। वहीं, प्लेऑफ के मुकाबले 21 मई से खेले जाएंगे। लोकसभा चुनाव को देखते हुए बोर्ड ने पहले सिर्फ 17 दिन के शेड्यूल का एलान किया था।

आईपीएल 2024 के फुल शेड्यूल का एलान हो चुका है। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के फाइनल मैच की मेजबानी इस बार चेन्नई का एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम करेगा। खिताबी मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा। वहीं, प्लेऑफ के मुकाबले 21 मई से खेले जाएंगे। ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला 19 मई को खेला जाना है, जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स से गुवाहाटी में होगी।

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ मैचों की शुरुआत 21 मई से होगी। 21 मई को टूर्नामेंट का पहला क्वालिफायर मैच खेला जाएगा, जिसकी मेजबानी अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम करेगा।

इसके बाद 22 मई को एलिमिनेटर मुकाबला होगा और यह मैच भी अहमदाबाद में खेला जाना है। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का दूसरा क्वालिफायर 24 मई को खेला जाएगा, जिसकी मेजबानी चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम करेगा।

17 मैचों का शेड्यूल हुआ था जारी

बीसीसीआई ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान नहीं होने की वजह से आईपीएल 2024 के 17 मैचों का ही शेड्यूल जारी किया था। हालांकि, 19 अप्रैल से शुरू हो रहे चुनाव के बावजूद पूरा टूर्नामेंट इस बार भारत में ही खेला जाएगा। इस बात की पुष्टि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख