ताज़ा खबरें
अयोध्या की तरह बीजेपी को गुजरात की जनता भी हराएगी: राहुल गांधी
जान-बूझकर भीड़ के बीच से निकाली गई प्रवचनकर्ता की गाड़ी: पुलिस

जयपुर: राजस्थान के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भेज दिया है। हालांकि, अभी तक इस्तीफा स्वीकार नहीं है। कुछ दिनों पहले इस्तीफा भेजा गया था, लेकिन इसकी जानकारी आज सामने आई है। किरोड़ी लाल मीणा ने लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि अगर दौसा सीट बीजेपी हार गई, तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा।

दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट आने से पहले किरोड़ी लाल मीणा ने एलान कर दिया था कि अगर वह अपने प्रभाव वाले क्षेत्र में कोई सीट हार जाते हैं, तो पद से इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद चुनाव रिजल्ट आया तो पता चला कि वह दौसा सीट हार गए थे। उसी दौरान कयासों का बाजार गर्म था कि वह इस्तीफा दे देंगे, लेकिन अब उन्होंने इसका एलान कर दिया है।

किरोड़ी लाल मीणा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी इसे लेकर संकेत दिए थे। वहीं दौसा में हार के बाद विपक्ष उन पर लगातार निशाना भी साध रही था। किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि वह हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं और अपना इस्तीफा दे रहे हैं। हालांकि, अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है।

राजस्थान के कृषि मंत्री मीणा दो दिन पहले दिल्ली भी गए थे। इसीलिए वह राज्य विधानसभा के बजट सत्र में शामिल नहीं हुए थे।

सवाई माधोपुर से मिली जीत

बता दें किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा से सांसद थे। वहीं इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें सवाई माधोपुर से चुनाव मैदान में उतारा था और उन्होंने जीत हासिल की थी। किरोड़ी लाल मीणा दो बार लोकसभा के सांसद भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह पहले भी पांच बार विधायक रह चुके हैं।

 

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख