ताज़ा खबरें
छत्तीसगढ़ के बस्तर में पुलिस ने मुठभेड़ में 36 नक्सलियों को मार गिराया
एससीओ समिट में हिस्सा लेने विदेश मंत्री एस जयशंकर जाएंगे इस्लामाबाद
एमसीडी स्थायी समिति के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव न कराए जाएं: कोर्ट
तिरुपति लड्डू विवाद की जांच नई एसआईटी करेगी: सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार (05 जुलाई) को एक बार फिर अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा और दोहराया कि अजय कुमार के परिवार को आज तक सरकार से कोई सहायता नहीं मिली है। उनकी ये टिप्पणी अतिरिक्त लोक सूचना महानिदेशालय (एडीजीपीआई) की ओर से 3 जुलाई को बयान जारी करने के बाद आई है, जिसमें दावा किया गया है कि अजय कुमार के परिवार को पहले ही 98.39 लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है।

अग्निवीर अजय के परिवार को सिर्फ बीमें का पैसा मिला: राहुल

अग्निवीर अजय अजय कुमार को मुआवजा दिए जाने के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा, शहीद अग्निवीर अजय कुमार जी के परिवार को आज तक सरकार की ओर से कोई मुआवजा नहीं मिला है। ‘मुआवजा’ और ‘बीमा’ में फर्क होता है, शहीद के परिवार को सिर्फ बीमा कंपनी की ओर से भुगतान किया गया है।

उन्होंने कहा, "सरकार की ओर से जो सहायता शहीद अजय कुमार के परिवार को मिलनी चाहिए थी वो नहीं मिली है।"

'शहीदों के साथ मोदी सरकार कर रही भेदभाव'

उन्होंने आरोप लगाते हुए आगे कहा, "देश के लिए जान देने वाले हर शहीद के परिवार का आदर किया जाना चाहिए पर मोदी सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है। सरकार कुछ भी कहे, यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है और मैं इसे उठाता रहूंगा। इंडिया गठबंधन सेना को कभी कमज़ोर नहीं होने देगा।"

अजय कुमार के परिवार ने अग्निवीर योजना बंद करने की मांग की

अजय कुमार के परिवार के सदस्यों ने सरकार से अग्निवीर योजना को बंद करने की मांग की है। अग्निवीर कुमार की बहन ने पूछा, "मेरे भाई ने चार साल की नौकरी के लिए अपनी जान दे दी। जबकि सरकार 1 करोड़ रुपये देने का वादा करती है, क्या कोई परिवार उसके बिना केवल इतनी रकम पर जीवित रह सकता है?"

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख