ताज़ा खबरें
संदेशखाली मामले में ममता सरकार की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज
जमानत के लिए सिसोदिया ने फिर खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा
जहरीले स्प्रे से सांस लेने में आई दिक्कत से हुईं मौतें: बाबा का वकील

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो: आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को आप संसदीय दल का अध्यक्ष नियुक्त किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल में बंद होने के बाद संजय सिंह पर पार्टी की जिम्मेदारी भी है। वह पार्टी के मुद्दों को लेकर मुखर रहते हैं।

संसदीय दल के अध्यक्ष की प्राथमिक जिम्मेदारियों में से एक सांसदों की टीम का नेतृत्व और प्रबंधन करना होता है, जिसमें पार्टी नेतृत्व और सांसदों के बीच संचार को सुविधाजनक बनाना होता है। जिससे कि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पार्टी के उद्देश्यों और रणनीतियों के बारे में सभी एकमत हों। संसदीय दल का अध्यक्ष पार्टी और अन्य राजनीतिक दलों, सरकारी अधिकारियों और संसदीय समितियों के बीच संपर्क सूत्र के रूप में भी काम करता है।

राज्यसभा में उठाया था केजरीवाल की गिरफ्तारी की मुद्दा

संजय सिंह पहली बार 2018 में राज्यसभा के लिए चुने गए थे और इस साल फिर चुने गए हैं। संसद के विशेष सत्र के दौरान सिंह ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के मामले पर जांच एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाया था।

उन्होंने कहा था कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) सुप्रीम कोर्ट को गुमराह कर रही है और उसने राजनीतिक विरोधियों को जेल में रखने के एकमात्र कारण से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख