ताज़ा खबरें
अयोध्या की तरह बीजेपी को गुजरात की जनता भी हराएगी: राहुल गांधी
जान-बूझकर भीड़ के बीच से निकाली गई प्रवचनकर्ता की गाड़ी: पुलिस

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को बुधवार (3 जुलाई) की रात को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार (4 जुलाई 2024) की दोपहर एक बजे उनकी हालत स्थिर बताई गई थी। अब लालकृष्ण आडवाणी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, गुरुवार दोपहर को लालाकृष्ण आडवाणी की हालत स्थिर थी। उन्हें न्यूरोलॉजी विभाग में एक डॉक्टर्स के ग्रुप की निगरानी में रखा गया था। पूर्व उप प्रधानमंत्री को बुधवार रात करीब नौ बजे अपोलो अस्पताल लाया गया था। उनके साथ उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी भी थीं। उनका इलाज यहां डॉ. विनीत सूरी की निगरानी में किया जा रहा था।

पिछले सप्ताह एम्स में हुए थे भर्ती

इससे पहले पिछले सप्ताह 26 जून को लालकृष्ण आडवाणी को नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था।

वहां उनका इलाज यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी डॉक्टर्स की निगरानी में किया गया था। हालांकि अगले ही दिन 27 जून को उन्हे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

इस साल 31 मार्च को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली में अपने आवास पर पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया था। लालकृष्ण आडवाणी ने 1998 से 2004 तक गृह मंत्री और 2002 से 2004 तक उप प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया। वह 2009 के आम चुनाव के दौरान बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख