ताज़ा खबरें
‘सीबीआई वालों ने ही रखे होंगे’- हथियारों की बरामदगी पर ममता बनर्जी
काशी और अयोध्या के बाद अब मथुरा की ओर बढ़ चले हैं: सीएम योगी
'जहां सूई भी नहीं बनती थी, वहां होता है रॉकेट लॉन्च': कांग्रेस अध्यक्ष
मणिपुर में कथित कुकी उग्रवादियों के हमले में 2 जवान शहीद, कई घायल

जयपुर: जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में 28 मार्च को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स का मैच खेला गया। आरआर ने पहले खेलकर 185 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया था। रियान पराग ने 45 गेंद में 84 रन बनाते हुए राजस्थान को बड़ा स्कोर खड़े करने में मदद की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने हालांकि 2 विकेट जल्दी गंवा दिए थे, लेकिन ऋषभ पंत और डेविड वॉर्नर की 67 रन की साझेदारी ने टीम की वापसी करवाई। आखिरी 5 ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 66 रन की जरूरत थी, लेकिन टीम के बल्लेबाज लगातार लड़खड़ाते रहे। इसलिए डीसी 12 रन से इस मैच को हार गई है।

राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज शुरुआत में संघर्ष कर रहे थे. टीम 36 रन के स्कोर तक जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन का विकेट गंवा चुकी थी। तभी रियान पराग का ऐसा तूफान आया कि राजस्थान का रन रेट लगातार बढ़ता रहा। पराग ने 45 गेंद में 84 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 6 छक्के शामिल रहे।

रविचंद्रन अश्विन ने 3 छक्के लगाते हुए 19 गेंद में 29 रन की पारी खेली और अंत में ध्रुव जुरेल ने 12 गेंद में 20 रन और शिमरोन हेटमायर ने 7 गेंद में 14 रन का योगदान दिया। आखिरी 5 ओवर में दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर कुटाई हुई। मुकेश कुमार ने आखिरी 2 ओवर में 30 और एनरिक नॉर्टजे के आखिरी ओवर में 25 रन पड़े थे। इसी के साथ आरआर की पारी 185 रन पर समाप्त हुई।

राजस्थान की रोमांचक जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने भी पहले 2 विकेट जल्दी गंवा दिए थे। 30 रन के स्कोर तक मिचेल मार्श और रिकी भुई वापस पवेलियन लौट चुके थे। इस बीच डेविड वॉर्नर ने 34 गेंद में 49 रन की पारी खेलने के दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं कप्तान ऋषभ पंत ने 26 गेंद में 28 रन बनाए, लेकिन डीसी को जीत तक नहीं ले जा पाए। आखिरी 24 गेंद में दिल्ली को 60 रन चाहिए थे, लेकिन तभी अश्विन ने 17वें ओवर में 19 रन लुटा दिए थे। ऐसा लगने लगा था जैसे मैच पलट जाएगा और ट्रिस्टन स्टब्स की 23 गेंद में 44 रन की पारी ने डीसी के लिए जीत की उम्मीद को जगा दिया था। इस बीच 19वें ओवर में संदीप शर्मा ने 15 रन दिए, जिससे दिल्ली आखिरी ओवर तक मैच में बनी हुई थी। आखिरी ओवर में डीसी को 19 रन की जरूरत थी, लेकिन आवेश खान ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए दिल्ली को 12 रन से जीत दिलाई है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख