ताज़ा खबरें
भाजपा ने पूनम महाजन का टिकट काटा, 26/11 के वकील को उतारा
‘सीबीआई वालों ने ही रखे होंगे’- हथियारों की बरामदगी पर ममता बनर्जी
काशी और अयोध्या के बाद अब मथुरा की ओर बढ़ चले हैं: सीएम योगी
'जहां सूई भी नहीं बनती थी, वहां होता है रॉकेट लॉन्च': कांग्रेस अध्यक्ष
मणिपुर में कथित कुकी उग्रवादियों के हमले में 2 जवान शहीद, कई घायल

बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ एक नाबालिग लड़की से कथित यौन उत्पीड़न करने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। येदियुरप्पा के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। बेंगलुरु के सदाशिवनगर में पुलिस ने 17 वर्षीय लड़की की मां की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। पुलिस के सूत्रों के अनुसार, नाबालिग लड़की का कथित तौर पर 2 फरवरी को यौन उत्पीड़न किया गया था। आरोप है कि नाबालिग लड़की के साथ कथित यौन उत्पीड़न उस वक्त किया गया जब वह अपनी मांग के साथ एक धोखाधड़ी के मामले में सहायता मांगने के लिए येदियुरप्पा से मिलने गए थे।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, एफआईआर में उल्लेख किया गया है कि वरिष्ठ भाजपा नेता येदियुरप्पा ने कथित तौर पर नाबालिग लड़की को एक कमरे में खींचकर लेकर गए और उसके बाद उसका यौन उत्पीड़न किया गया। लड़की किसी तरह से वहां से भागने में सफल रही और बाद में उसने अपने साथ हुई घटना के बारे में मां को बताया।

"मामले की जांच कर रही है पुलिस"

मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि एक महिला ने हमारे पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ सदाशिवनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दी, जिसमें कहा गया कि उनकी बेटी के साथ छेड़छाड़ की गई है। इसलिए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। जब तक हमें सच्चाई का पता नहीं चलता, हम कुछ भी नहीं कह सकते। यह बहुत संवेदनशील मामला है क्योंकि इसमें एक पूर्व मुख्यमंत्री शामिल हैं। ऐसे में हमे पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए।

"सभी आरोप बेबुनियाद"

मंत्री ने इस मामले में किसी भी राजनीतिक एंगल से इनकार किया और कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई राजनीतिक एंगल है। हम महिला को नहीं जानते। वह पुलिस के पास गई और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने उसे मना नहीं किया और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। वहीं, येदियुरप्पा के कार्यालय ने इन तमाम आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। कार्यालय ने शिकायतकर्ता द्वारा अतीत में दायर किए गए मामलों की एक सूची भी जारी की है। इस सूची में 53 अलग-अलग शिकायतें हैं।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख